आज की खबर आज
Uncategorized

अलीगढ़ से आइसोलेशन से भागे 3 कश्मीरी छात्र, घाटी में पकड़े गए

श्रीनगर। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से आइसोलेशन के दौरान भागे पीएचडी के चार छात्रों में से तीन शनिवार को कश्मीर में पकड़ लिए गए। घाटी से ताल्लुक रखने वाले पीएचडी के ये चार विद्यार्थी उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर से 18 मार्च को आइसोलेशन से भाग गए थे। अधिकारियों ने दो छात्रों को बारामूला जिले से पकड़ लिया है, जबकि अनंतनाग जिले से तीसरे को पकड़ा गया है।
इन दो जिलों के जिलाधिकारियों ने मीडिया को इस बात की जानकारी दी। अलीगढ़ के क्वॉरेंटाइन वॉर्ड से भागे चौथे कश्मीरी छात्र का पता अभी तक नहीं चल पाया है। पकड़े गए छात्रों को जांच के लिए स्वास्थ्य केंद्रों में स्थानांतरित किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को प्रारंभिक जांच के बाद डॉक्टर इन तीन छात्रों के आइसोलेशन पीरियड की अवधि पर कोई निर्णय लेंगे। सूत्रों ने कहा कि ये तीनों 18 मार्च को संयुक्त अरब अमीरात से भारत लौटे थे और उन्हें विश्वविद्यालय के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था, जहां से ये कश्मीर भागे थे।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में चिकित्सा अधिकारियों द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया था कि अधिकारियों को बताए बिना ये तीन छात्र भाग गए थे। जम्मू और कश्मीर में अधिकारियों ने इस पर कार्रवाई की और अनंतनाग और बारामूला जिले के इनके गांव से इन्हें पकड़ा गया है। अनंतनाग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संदीप चौधरी ने बताया कि कश्मीर से अलीगढ़ तक पुलिस इनकी गतिविधि के बारे में अलर्ट थी। चौधरी ने कहा, ह्यअनंतनाग में स्थित अपने घर में तड़के तीन बजे छात्र के पहुंचने के एक घंटे बाद ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया।ह्ण अधिकारियों द्वारा बाकी के दो छात्र भी उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले से समय पर पकड़ लिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *