आज की खबर आज
Sports

सिर्फ तीन देशों के बोल-बाले से प्रगति नहीं कर सकता क्रिकेट- स्टीव वॉ

बर्लिन। वर्ल्ड क्रिकेट में इन दिनों तीन देशों (भारत, आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड) की तूती बोलती है। लेकिन यह बात आॅस्ट्रेलिया के महान कप्तानों में शुमार दिग्गज खिलाड़ी स्टीव वॉ को पसंद नहीं है। वॉ मानते हैं कि अगर क्रिकेट को दुनिया भर में राज करना है तो इन तीनों बोर्डों को कमाई का हिस्सा दूसरे देशों को भी देना होगा। स्टीव वॉ यहां लॉरेस स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स कार्यक्रम में भाग लेने आए हुए थे।
एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत में स्टीव ने कहा कि अगर आपके पास तीन मजबूत देश ही हैं तब इसके कोई मायने ही नहीं हैं। हमें जिम्बाब्वे, आयरलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे देशों को भी विकसित करना है। पैसा इन देशों को भी दिए जाने की जरूरत है। मैं समझता हूं कि यह बिजनेस है और बिग 3 किसी और देश से ज्यादा (हिस्सा) चाहते हैं, लेकिन अगर वे चाहते हैं कि यह खेल जीवित बना रहे और आगे प्रगति करे, तब आपको दूसरे देशों को निखारने के लिए इसे शेयर करना ही होगा।
उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि आॅस्ट्रेलिया ही फेवरिट होगी। हम पिचों को बेहतर जानते हैं, और यहां डे-नाइट टेस्ट भी होगा, जो भारत के लिए बिल्कुल नया ही है। मैं इस बात को पसंद करता हूं कि विराट कोहली चुनौती स्वीकार करते हैं। अगर आप दुनिया की बेस्ट क्रिकेट टीम बनना चाहते हैं तो आपको अपने घर से दूर भी जीतना होगा, इतना कि जितना संभव हो। भारत ने पिछली बार 2-1 से सीरीज (आॅस्ट्रेलिया में) जीती और आप भारत से इसका श्रेय नहीं छीन सकते। लेकिन यह भी कहूंगा कि वर्तमान आॅस्ट्रेलियाई टीम में कोई खास कमजोरी नहीं दिखती, तो यह शानदार सीरीज होने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *