आज की खबर आज
Agra

23 को आगरा आ सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के न्योते पर भारत की पहली यात्रा पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप केम छो कहते नजर आएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप 22 फरवरी से शुरू हो रही अपनी भारत यात्रा की शुरूआत गुजरात से करने जा रहे हैं। अमेरिका में हुए हाउडी मोदी की तर्ज पर गुजरात के अहमदबाद शहर में बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का भव्य स्वागत करेंगे। अहदमदाबाद से डोनाल्ड ट्रंप 23 फरवरी को सीधे आगरा आ सकते हैं।
सूत्रों ने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप सीधे अहमदाबाद पहुंचेंगे। ट्रंप के स्वागत के लिए मोदी के एयरपोर्ट पहुंचने की खबरें भी हैं। मोदी के गृह राज्य गुजरात आ रहे ट्रंप अपने दौरे को लेकर बेहद उत्सुक हैं। पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए पिछले दिनों ट्रंप ने कहा था कि वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मेरे दोस्त हैं, वह बेहद शानदार इंसान हैं। मैं भारत जाने के इंतजार में हूं, हम लोग इस महीने के अंत में भारत जा रहे हैं।
जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा पर गए थे, तब राष्ट्रपित ट्रंप ने मोदी के सम्मान में टेक्सस में हाउडी मोदी कार्यक्रम का आयोजन किया था। मोदी के इस कार्यक्रम में 40 हजार लोगों ने शिरकत की थी। अब पीएम मोदी वैसा ही सम्मान राष्ट्रपति ट्रंप को ‘केमछो ट्रंप’ का आयोजन कर देना चाहते हैं। इस कार्यक्रम में एक लाख 10 हजार लोगों के जुटने की उम्मीद की जा रही है। सरदार पटेल स्टेडियम का नवनिर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मोदी और शाह ने इस प्रोजेक्ट की नींव तब रखी थी, जब अमित शाह गुजरात क्रिकेट असोसिएशन के अध्यक्ष थे। इस नए स्टेडियम के पुनर्निर्माण में करीब 700 करोड़ रुपये की लागत आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *