आज की खबर आज
National

अब बिहार में चुनाव लड़ सकती है आप

नई दिल्ली/पटना। दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी अब देश के विस्तार की योजना बना रही है। इसी सिलसिले में पार्टी पहली बार आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाती नजर आएगी। आम आदमी पार्टी की बिहार यूनिट के अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू का कहना है कि उन्हें तैयारियों के निर्देश मिले हैं। वहीं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी इसकी ओर संकेत देकर कहा है कि पार्टी नेतृत्व ही इस पर आखिरी फैसला करेगा।
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी देश में विस्तार की कोशिश करेगी। हमने 2013 और फिर 2015 में मेंबरशिप चलाई थी। जब कोई पार्टी चुनाव जीतती है, तो यह संगठन के विस्तार देने का अच्छा मौका होता है। हम भी चाहते हैं कि हमारी पार्टी का विस्तार हो। इसके लिए हमने मिस्ड कॉल का नंबर दिया है।
महाराष्ट्र के स्थानीय निकाय चुनाव और फिर बिहार-बंगाल में चुनाव लड़ेगी पार्टी के सवाल पर संजय सिंह ने कहा कि जहां भी संगठन मजबूत होगा, वहां चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी लेगी। इसका फैसला शीर्ष नेतृत्व करेगा। आम आदमी पार्टी की बिहार यूनिट के अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू ने बताया कि पार्टी ने पहले से ही जन संचार की पहल शुरू कर दी हौ और उनकी पार्टी बिहार चुनाव में भी विकास और लोगों की सेवा के उसी अजेंडे पर चुनाव लड़ेगी जिस पर उसने दिल्ली में फतह हासिल की। शत्रुघ्न साहू ने बताया कि हमने अपनी जन संवाद यात्रा शुरू कर दी है और बिहार के 26 जिलों को कवर कर चुके हैं। हमें पार्टी नेतृत्व की तरफ से आगामी बिहार चुनाव में मजबूत जगह बनाने की तैयारियों के निर्देश मिले हैं। आप आदमी पार्टी ने 2014 लोकसभा चुनाव में बिहार में अपने 39 उम्मीदवार उतारे थे लेकिन सभी सीटों पर उसे हार मिली थी। इसी तरह 2019 लोकसभा चुनाव में बिहार की तीन सीटों किशनगंज, भागलपुर, सीतामढ़ी में उम्मीदवार उतारे थे और तीनों में मात मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *