आज की खबर आज
National

मोहन भागवत ने सीएए विरोधियों से कहा- कर्तव्य और अनुशासन का पालन करें

गोरखपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत ने गणतंत्र दिवस के मौके पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों को इशारों ही इशारों में नसीहत दे डाली। उन्होंने कहा कि संविधान ने देश के हर नागरिक को राजा बनाया है। राजा के पास अधिकार हैं लेकिन अधिकारों के साथ सब अपने कर्तव्य और अनुशासन का भी पालन करें।
भागवत ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर गोरखपुर के बिलन्दपुर खत्ता स्थित नगर निगम मैदान में तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्होंने राष्ट्र गान के बाद भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि संविधान ने देश के हर नागरिक को राजा बनाया है। राजा के पास अधिकार हैं लेकिन अधिकारों के साथ सब अपने कर्तव्य और अनुशासन का भी पालन करें। तभी देश को स्वतंत्र कराने वाले क्रांतिकारियों के सपनों के अनुरूप भारत का निर्माण होगा।
संघ प्रमुख मोहन भागवत गोरखपुर में 23 जनवरी से हैं। वह यहां पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय प्रचारकों के साथ बैठक कर पूरे साल भर के कार्यक्रम का खाका तैयार कर रहे हैं। पिछले दो दिनों की बैठक में पहले दिन सह सरसंघचालक दत्तात्रेय होशबोले ने कुटुम्ब प्रबोधन और सामाजिक समरसता पर वक्तव्य दिया था। दूसरे दिन सरसंघचालक मोहन भागवत ने स्वंयसेवकों और प्रचारकों का मार्गदर्शन किया था। आज तीसरे दिन भागवत ने तिरंगा झंडा फहराया। इस दौरान उन्होंने सरस्वती शिशु मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में आये छात्र छात्राओं और स्वयंसेवकों को संबोधित किया। ज्ञात हो कि सरसंघचालक विचार परिवार के सदस्यों और शहर के कुछ गणमान्य नागरिकों से मुलाकात भी करेंगे। आरएसएस पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की पांच दिवसीय बैठक के लिए संघ प्रमुख 23 जनवरी से गोरखपुर में प्रवास कर रहे हैं।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! Thank you for publishing this awesome article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *