आज की खबर आज
National

राहुल के धमाल से आॅकलैंड में फिर जीता भारत, सीरीज में 2-0 की बढ़त

आॅकलैंड। कसी हुई गेंदबाजी के बाद ओपनर लोकेश राहुल (57) के नाबाद अर्धशतक की मदद से भारत ने न्यू जीलैंड को दूसरे टी20 में 7 विकेट से हरा दिया। आज आॅकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए इस मुकाबले में मिली शानदार जीत से भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।
न्यू जीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए। भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में 3 विकेट पर 135 रन बनाकर 15 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। मैन आॅफ द मैच रहे लोकेश राहुल ने नाबाद 57 रन बनाए, जबकि अय्यर ने 44 रन का योगदान दिया। शिवम दुबे (8) नाबाद ने विजयी छक्का लगाया। भारत के लिए लोकेश राहुल ने 57 और श्रेयस अय्यर ने 44 रन का योगदान दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। राहुल ने 50 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, अय्यर ने 44 रन के लिए 33 गेंदों का सामना किया, एक चौका और शानदार 3 छक्के लगाए।
लोकेश राहुल ने करियर का 11वां टी20 इंटरनैशनल अर्धशतक जड़ा। उन्होंने चौके से 43 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की। राहुल ने हाशिम बेनेट के ओवर (पारी का 15वां) की तीसरी गेंद पर सिक्स लगाया, फिर अगली ही गेंद पर चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही और रोहित शर्मा को पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर टिम साउदी ने पविलियन की राह दिखा दी। उन्हें रॉस टेलर ने लपका। रोहित ने 6 गेंदों पर 2 चौके भी लगाए। छठे ओवर की दूसरी गेंद पर कप्तान विराट कोहली (11) को साउदी ने विकेट के पीछे सिफर्ट ने लपका। विराट ने 12 गेंदों का सामना किया और 1 चौका लगाया। भारत के 2 विकेट 39 रन तक गिर गए।
रविंद्र जडेजा की अगुआई में बेहद कसी हुई गेंदबाजी के दम पर भारत ने न्यू जीलैंड को 5 विकेट पर 132 रन पर रोक दिया। न्यू जीलैंड को मार्टिन गप्टिल (20 गेंदों पर 33 रन) ने तेजतर्रार शुरूआत दिलाई लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और 33 रन के अंदर चार विकेट लेकर कीवी टीम को इसका फायदा नहीं उठाने दिया। गप्टिल और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट ने 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाकर न्यू जीलैंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट जबकि जसप्रीत बुमराह ने 21 रन देकर एक विकेट लिया। मोहम्मद शमी ने चार ओवर में केवल 22 रन दिए, भले ही उन्हें विकेट नहीं मिला। शार्दुल ठाकुर (दो ओवर, 21 रन, एक विकेट) और शिवम दुबे (दो ओवर, 16 रन एक विकेट) ने भी सफलताएं हासिल कीं।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! I blog quite often and I genuinely thank you for your information. The article has truly peaked my interest.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *