आज की खबर आज
Sports

आॅस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रन का टारगेट

बंगलुरू। भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। आॅस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और 50 ओवर में नौ विकेट पर 286 रन बनाए।
इस मैच के लिए ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन फिट हैं। इससे पहले मुंबई में आॅस्ट्रेलिया टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि राजकोट में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए 36 रन से मैच जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। आॅस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 286 रन बनाए और भारत को मैच और सीरीज जीतने के लिए 287 रन का टारगेट मिला। आॅस्ट्रेलिया के लिए उसके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 131 और मार्नस लाबुशाने ने 54 रन का योगदान दिया।
भारत के लिए मोहम्मद शमी ने इस मैच में भी कमाल दिखाया और सर्वाधिक 4 विकेट झटके। शमी ने पिछले वनडे में भी 3 विकेट लिए थे। रविंद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए जबकि युवा पेसर नवदीप सैनी और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला। जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 38 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके। पेसर मोहम्मद शमी ने 48वें ओवर की चौथी गेंद पर पैट कमिंस (0) को बोल्ड किया। आॅस्ट्रेलिया का 8वां विकेट 276 के स्कोर पर गिरा। कमिंस को पिछले मैच में भी शमी ने इसी तरह बोल्ड किया था, वह भी उनकी पहली ही बॉल पर। इस बार भी वह केवल 1 ही गेंद खेल सके और उसी पर बोल्ड होकर चलते बने।
पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 131 रन बनाए और पारी के 48वें ओवर की पहली गेंद पर शमी का शिकार बने। उन्हें श्रेयस अय्यर ने लपका। स्मिथ ने 132 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और 1 छक्का लगाया। पेसर नवदीप सैनी को पहला विकेट एश्टन टर्नर (4) के रूप में मिला। हालांकि मैदानी अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया, लेकिन डीआरएस लेना सफल रहा और टर्नर को पविलियन लौटना पड़ा। आॅस्ट्रेलिया का छठा विकेट 44वें ओवर की अंतिम गेंद पर गिरा।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! I blog frequently and I really thank you for your content. The article has truly peaked my interest.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *