आज की खबर आज
National

अब अश्विनी चौबे बोले- मैंने कभी प्याज नहीं चखा

नई दिल्ली। प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बाद अब केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बेतुका बयान सामने आया है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि उन्होंने कभी प्याज नहीं चखा, इसलिए उन्हें कैसे पता होगा कि प्याज का क्या दाम है? उन्होंने निर्मला सीतारमण के बयान का भी बचाव किया। बता दें कि संसद में निर्मला सीतारमण ने कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं। वह एक ऐसे परिवार से आती हैं, जिसमें प्याज, लहसन खाने का शौक नहीं है। यह तब हुआ जब वित्त मंत्री सीतारमण सदन में सुप्रिया सुले के एक प्रश्न का जवाब दे रही थीं।
जब केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे से सीतारमण के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि मैं शाकाहारी आदमी हूं और मैंने कभी प्याज चखा नहीं है, मेरे जैसे आदमी को क्या मालूम कि प्याज का क्या दाम है? दरअसल, प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर घमासान छिड़ गया है। सीतारमण के बयान पर 106 दिन जेल में काटने के बाद बाहर आए पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम ने करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री ने कल कहा था कि वह प्याज नहीं खाती हैं, तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकैडो खाती हैं?
इससे पहले कांग्रेस ने संसद परिसर में प्याज की कीमतों को लेकर प्रदर्शन किया। पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए। कांग्रेस सांसदों के साथ चिदंबरम ने पोस्टर लेकर बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्याज की कीमतों को लेकर कांग्रेस सांसदों ने संसद में प्रदर्शन किया। उनके हाथों में महंगाई पर प्याज की मार, चुप क्यों है मोदी सरकार, कैसा है ये मोदी राज, महंगा राशन, महंगा प्याज जैसे पोस्टर लेकर पहुंचे थे। दिल्ली समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में प्याज की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। दिल्ली और एनसीआर में प्याज 80 रुपये से लेकर 100 रुपये तक मिल रहा है। कुछ शहरों में प्याज की कीमत 100 रुपये भी अधिक हो गई है। केंद्र सरकार का कहना है कि प्याज की ज्यादातर फसल इस बार कई राज्यों में अतिवृष्टि के कारण खत्म हो गई, इस कारण कीमतें बढ़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *