आज की खबर आज
Sports

सैमसन का चुना जाना पंत के लिए कड़ा संदेश- लक्ष्मण

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि विकेटकीपर ऋषभ पंत को टीम प्रबंधन ने जितना समय दिया है, उस दौरान उसे खरा उतरना होगा और अगर उन्होंने जल्द ही लय हासिल नहीं की तो संजू सैमसन उनकी जगह ले सकते हैं। लक्ष्मण ने कहा कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की टीम में संजू सैमसन का चुना जाना पंत के लिए कड़ा संदेश है कि प्रदर्शन करें या फिर टीम से बाहर होने के लिए तैयार रहे।
लक्ष्मण ने कहा कि टीम प्रबंधन और चयन समिति ने सैमसन को टीम में शामिल कर कड़ा संदेश दिया है कि हमारे पास विकल्प मौजूद है। ऋषभ पंत को काफी मौके मिले हैं और मुझे यकीन है कि टीम प्रबंधन ने उससे बात की होगी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी को टीम प्रबंधन और चयन समिति के भरोसे को सही साबित करना होता है। पूर्व कलात्मक बल्लेबाज ने कहा कि दुर्भाग्य से पंत उस भरोसे पर खरे नहीं उतर रहे हैं लेकिन उनके पास एक्स फैक्टर है। मैं अब भी मानता हूं कि वह शानदार बल्लेबाज हैं जो मैदान में आने के बाद बड़े शॉट खेलकर मैच का रुख मोड़ सकते हैं।
अभी कुछ समय पहले तक पंत तीनों प्रारूपों में विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली पसंद थे लेकिन खराब फॉर्म के कारण टेस्ट टीम में उनकी जगह अनुभवी ऋद्धिमान साहा ने ले ली। लक्ष्मण ने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर वह उलझन में दिखते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह दबाव में हैं। आपने कई बार देखा है जब वह पूरे प्रवाह में खेलते हैं तो स्पिनरों के खिलाफ उनकी एक अलग मानसिकता और तकनीक दिखती है। मुझे लगता है कि वह अंतिम 11 में अपनी जगह बनाए रखने के लिए काफी दबाव में होंगे। पैंतालिस साल के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सैमसन की जगह अब भी पंत ही पहली पसंद होंगे लेकिन महेन्द्र सिंह धोनी भी शायद तब तक वापसी कर ले। इंग्लैड में इस साल जुलाई में हुए विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के बाहर होने के बाद से धोनी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर है।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! Thank you for publishing this awesome article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *