आज की खबर आज
Sports

कप्तान कोहली से बोले मयंक, दोहरा शतक लगाना शानदार अनुभव

इंदौर। मयंक अग्रवाल ने इंदौर टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश के खिलाफ शानदार 243 रनों की पारी खेली। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने महज अपनी 12वीं पारी में दूसरा दोहरा टेस्ट शतक लगाया। दिन का खेल समाप्त होने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उनका इंटरव्यू लिया और इस पारी के बारे में बात की।
विराट ने मयंक से फिटनेस की महत्ता के बारे में पूछा तो मयंक ने विराट की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप इसका मापदंड तय करते हो। विराट के सवाल पर मयंक ने कहा कि फिटनेस खेल के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि आप बड़ी पारी सिर्फ इस वजह से न खेल पाएं कि आप शारीरिक रूप से फिट नहीं है तो यह बात स्वीकार्य नहीं है। विराट ने बीसीसीआई.टीवी पर लिए मयंक के इंटरव्यू में उनसे पूछा कि तीन टेस्ट मैचों में दो दोहरे शतक लगाकर कैसा लग रहा है। गौरतलब है कि मयंक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में दोहरा शतक जमाया था। अग्रवाल ने कहा कि वह डबल सेंचुरी लगाकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छी फीलिंग है। मयंक ने कहा कि सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छी शुरूआत हासिल करने के बाद जब आपको अच्छी परिस्थितियां मिलें तो उसका पूरा फायदा उठाना चाहिए।
विराट ने जब उनसे लंबी पारी खेलते समय उनकी मानसिक स्थिति के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वह हमेशा अपने आप को याद दिलाते रहते हैं कि कभी ऐसा भी वक्त था जब तुम रन नहीं बना पा रहे थे और अब अगर गेंद बल्ले के बीच में लग रही है तो इस वक्त का पूरा फायदा उठाओ और बड़ी पारी खेलो। और अपनी टीम को ऐसी स्थिति में पहुंचाओ जहां से वह हारे नहीं। मयंक ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि यह टीम बहुत उच्च स्तर का क्रिकेट खेल रही है और यह काबिलेतारीफ है। कोहली ने भी मयंक की तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम में अपनी जगह पक्की करने के मकसद से नहीं आए हैं बल्कि उनका मकसद टीम को जिताना होता है। कोहली ने कहा कि इसी वजह से मयंक इस पोजीशन पर हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 60 से अधिक है। हालांकि उन्होंने अभी कुछ ही मैच खेले हैं लेकिन इस तरह की शुरूआत करना वाकई काबिले तारीफ है। ऐसा तभी हो सकता है जब आप टीम को जीतते देखना चाहते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि आप टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहें। अगली बार मैं चाहूंगा कि आप 300 बनाएं न कि 200।
मयंक जब 150 पर पहुंचे थे तो कोहली ने 28 वर्षीय इस बल्लेबाज को दो उंगलियों से इशारा करते हुए दोहरा शतक बनाने को प्रेरित किया था। कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने कप्तान को थम्स-अप किया था। अग्रवाल ने भी कोहली को निराश नहीं किया और मेहदी हसन की गेंद पर छक्का लगाकर दूसरा दोहरा शतक पूरा किया।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! Really appreciate you sharing this blog post.Really thank you! Keep writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *