आज की खबर आज
National

भाजपा से भी शिवसेना की वार्ता जारी- उद्धव

मुंबई। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगने के बाद सियासी गहमागहमी तेज हो गई है। शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे और कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक खत्म हो गई। 50 मिनट तक चली बैठक के बाद बाहर निकले उद्धव ठाकरे ने कहा कि बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। लेकिन क्या चर्चा हुई, इसे उन्होंने पत्रकारों को बताने से इनकार कर दिया। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद कांग्रेस और शिवसेना के बीच बातचीत शुरू हुई थी। हालांकि उद्धव ठाकरे ने यह भी साफ कर दिया कि भाजपा के साथ न तो उनकी दोस्ती टूटी है और न ही संबंध खत्म हुए हैं। भाजपा के साथ भी वार्ता जारी है। इसके भी संकेत साफ दिख रहे हैं। ऐसे में कुछ भी संभव है।
कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक के बाद उद्धव ने कहा कि बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। क्या बात हुई अभी कैसे बताऊं। आज हमने चर्चा की शुरूआत की है। उधर एनसीपी ने कहा है कि नए साल में महाराष्ट्र में नई सरकार बनेगी। बीजेपी ने भी अपने विधायकों के साथ ताजा हालात पर मंथन करने के लिए तीन दिवसीय बैठक बुलाई है। उधर पांच दिन से जयपुर के रिजॉर्ट में रुके कांग्रेसी विधायक महाराष्ट्र लौट रहे हैं। सोनिया चाहती हैं कि शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने से पहले एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय होना चाहिए।
लेकिन उद्धव ठाकरे ने अहमद पटेल से मिलने के बाद जो संकेत दिए, उसे काफी अहम माना जा रहा है। उन्होंने साफ किया है कि भाजपा के साथ उनके रिश्ते खत्म नहीं हुए हैं। भाजपा से भी बातचीत जारी है। इधर भाजपा ने कहा कि पार्टी ने शिवसेना प्रमुख को बहुत इज्जत दिया लेकिन आज स्थिति यह है कि उद्धव ठाकरे को कांग्रेस के दूसरे या तीसरे स्तर के नेता से मिलना पड़ रहा है और उनसे बात करनी पड़ रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज भी उद्धव ठाकरे से मिलना पसंद नहीं कर रही हैं।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! Great article post.Really thank you! Really Cool.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *