आज की खबर आज
Sports

महिला टी-20 : विंडीज पर भारत की जीत में चमकी शेफाली, स्मृति

सेंट लूसिया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार रात यहां डैरन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 84 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।
भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 185 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 101 रन पर रोक दिया। वेस्टइंडीज के लिए शैमेने कैम्पबेल ने सर्वाधिक 33 रनों की पारी खेली। उनके अलावा हैली मैथ्यूज ने 13, स्टेसी एन किंग ने 13 और किशोना नाइट ने 12 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम की तरफ से शिखा पांडे, राधा यादव और पूनम यादव ने दो-दो जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट हासिल किए।
इससे पहले, शेफाली वर्मा (73) और स्मृति मंधाना (67) की अर्धशतकों की मदद से भारतीय टीम ने चार विकेट पर 185 रनों का स्कोर बनाया। शेफाली ने 49 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए जबकि मंधाना ने 46 गेंदों पर 11 चौके लगाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 21 और वेदा कृष्णामूर्ति ने सात गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 15 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की ओर से शकीरा सेल्मन और कप्तान अनिशा मोहम्मद को दो-दो सफलता मिली।

नागपुर टी-20 : निर्णायक मुकाबला खेल रहे भारत-बांग्लादेश

नागपुर। भारत और बांग्लादेश आज यहां के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला खेलेंगे। सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है, इसलिए यह मैच निर्णायक है। जिसके हिस्से जीत आएगी वो टीम सीरीज अपने नाम करेगी।
इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना भारत के लिए अच्छी बात है। उन्होंने अपने करियर के 100वें और सीरीज के दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेलकर भारत को एकतरफा जीत दिलाई। रोहित चाहेंगे कि उनके तेज गेंदबाज इस मैच में अपने प्रदर्शन को सुधारे। टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दूल ठाकुर को मौका दे सकती है, जिन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन खर्च कर डाले थे।
इसके अलावा मेजबान टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग में भी सुधार करना चाहेगी। दूसरी तरफ, महमुदुल्लाह की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीतकर पहली बार भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना चाहेगी। कप्तान महमुदुल्लाह चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज इस मैच में रन बनाएं, ताकि गेंदबाज, खासकर स्पिन गेंदबाज वीसीए स्टेडियम की पिच का फायदा उठा सके। वीसीए स्टेडियम में अब तक 11 टी-20 मैच खेले गए हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने आठ बार इसमें जीत हासिल की है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि टॉस जीतने के बाद भारत क्या करता है।
टीमें : – टीमें (संभावित) : – भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रूणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर।
बांग्लादेश : महमुदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अनिमुल इस्लाम, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम, अराफत सनी, अल अमिन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, शैफुल इस्लाम, अबु हैदर रोनी, मोहम्मद मिथुन, तइजुल इस्लाम।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! I blog frequently and I really thank you for your content. The article has truly peaked my interest.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *