आज की खबर आज
National

गडकरी बोले- मध्यस्थता को तैयार, शिवसेना से नहीं हुआ वादा

मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के लिए तय डेडलाइन जैसे-जैसे करीब आ रही है, सियासी हलचल तेज होती जा रही है। राष्ट्रपति शासन से बचने के लिए बीजेपी ने आखिरी के बचे कुछ घंटों में अंतिम प्रयास तेज कर दिए हैं। जहां एक ओर संकटमोचक माने जाने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मुंबई पहुंचे हैं तो वहीं शिवसेना और कांग्रेस बैठकों के जरिए मंथन में जुटी हैं। इससे पहले शिवसेना नेता संजय राउत और एनसीपी के नवाब मलिक ने राष्ट्रपति शासन की आशंका जताते हुए बीजेपी पर हमला बोला।
शिवसेना नई सरकार के गठन के लिए सीएम पद पर अड़ी है। शिवसेना के विधायक मातोश्री के करीब एक होटल में रुके हुए हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के बीच बातचीत नहीं हो पाई है। इस बीच केंद्रीय मंत्री और महाराष्ट्र की राजनीति पर मजबूत पकड़ रखने वाले नितिन गडकरी ने कहा है कि जरूरत पड़ी तो वह बीजेपी और शिवसेना के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। हालांकि गडकरी ने यह भी साफ किया है कि शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद पर कोई बात नहीं हुई थी। गडकरी ने कहा कि ढाई-ढाई साल सीएम पद का कोई वादा नहीं हुआ था और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नितिन गडकरी मुंबई में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में ताजा राजनीतिक हालात और सरकार गठन की संभावनाओं पर चर्चा चल रही है। उधर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवसेना भवन में पार्टी के प्रमुख सांसद और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में आदित्य ठाकरे भी मौजूद हैं। इससे पहले गुरुवार को उद्धव ठाकरे ने अपने नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की थी जिसके बाद शिवसेना के विधायकों को एक होटल में शिफ्ट कर दिया गया था। उद्धव पार्टी के जिलाध्यक्षों से भी मुलाकात करने वाले हैं। इसके बाद वह शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं। इस बीच संजय राउत ने मीडिया से बातचीत में सरकार गठन के विकल्प पर कहा, ‘काम चल रहा है…जोर से चल रहा है।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! Really appreciate you sharing this blog post.Really thank you! Keep writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *