आज की खबर आज
Sports

विश्व कप क्वालीफायर के मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित

नई दिल्ली। भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने फीफा विश्व कप क्वालीफायर के बाकी बचे दो मैचों के लिए बुधवार को 26 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। भारत को फीफा विश्व कप क्वालीफायर-2022 के तहत अफगानिस्तान और ओमान के खिलाफ बाकी बचे दो मैच खेलने हैं। भारतीय टीम 14 नवंबर को ताजिकिस्तान में अफगानिस्तान के खिलाफ और 19 नवंबर को मस्कट में ओमान के खिलाफ मैच खेलेगी।
फीफा अंडर-17 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले गोलकीपर धीरज सिंह को पहली बार सीनियर टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा अमरजीत सिंह और डिफेंडर अनवर अली को भी टीम में बुलाया गया है। स्टीमाक ने धीरज को टीम में चुने जाने को लेकर कहा कि धीरज भविष्य के खिलाड़ी है। हमने हमेशा युवाओं पर विश्वास किया है और उन्होंने मैदान पर इसे साबित भी किया है। गुरप्रीत और अमरिंदर हमारी पहली पसंद है और अब हम धीरज को भी इससे जोड़ना चाहते हैं।
कोच ने कहा कि खिलाड़ियों को चुनना आसान नहीं था और टीम में स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा रखा गया है। उन्होंने कहा कि मुझे उन पर विश्वास है और वे अपनी जिम्मेदारियों को जानते हैं। लीग मैचों को देखने के बाद हमने इन खिलाड़ियों को चुनना शुरू किया है। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें नहीं चुना गया है, लेकिन हम उन पर करीबी नजर बनाए हुए हैं। टीम : – गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, धीरज सिंह। डिफेंडर्स : प्रीतम कोटाल, निशु कुमार, राहुल भेके, अनस एडाथोडिका, नरेन्द्र, आदिल खान, सार्थक गोलूई, सुभाशीष बोस, मंदार राव देसाई। मिडफील्डर्स : उदांता सिंह, जैकीचंद सिंह, सेमिनलेन डोंगल, रेनियर फर्नांडिस, विनीत राय, सहल अब्दुल समद, प्रणॉय हल्दी, अनिरुद्ध थापा, लालियांजुआला चांगटे, ब्रैंडन फर्नांडेज, आशिक कुरुयन। फॉरवडर्स : सुनील छेत्री, फारुख चौधरी, मानवीर सिंह। मुख्य कोच : इगोर स्टीमाक।

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! Thank you for publishing this awesome article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *