आज की खबर आज
International

बगदादी को ढेर करने का मिशन: ट्रंप और ओबामा की हो रही तुलना

वॉशिंगटन। सीरिया के सुदूर एक गांव में इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी को मार गिराने के बाद सामने आई अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की तस्वीर की तुलना ओसामा बिन लादेन को ढेर करने के मिशन के दौरान बराक ओबामा की एक फोटो से की जा रही है। आतंकियों के खात्मे का लाइव टेलिकास्ट देखते हुए सोशल मीडिया पर अमेरिका समेत दुनियाभर में ट्रंप और ओबामा की वे तस्वीरें शेयर हो रही हैं।
इन तस्वीरों के जरिए लोग दोनों राष्ट्रपतियों के अलग-अलग स्टाइल की भी चर्चा कर रहे हैं। वाइट हाउस ने रविवार को प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रंप की तस्वीर जारी की थी, जिसमें वह नैशनल सिक्यॉरिटी से जुड़े 5 सीनियर अफसरों के साथ मिलकर बगदादी को ढेर करने की लाइव स्ट्रीमिंग देख रहे थे। इस तस्वीर में ट्रंप के साथ 5 अन्य अधिकारी डार्क सूट या मिलिट्री यूनिफॉर्म में बैठे दिखते हैं। सभी के बीच में ट्रंप बैठे दिखते हैं। इस तस्वीर की तुलना 2011 में पाकिस्तान के ऐबटाबाद स्थित कंपाउंड में आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन को मारे जाने के अभियान के दौरान बराक ओबामा के फोटो से की जा रही है।
इस मिशन के दौरान ट्रंप जहां बीचोंबीच बैठे दिखे, वहीं 2011 के आॅपरेशन के दौरान बराक ओबामा एक कोने में बैठे नजर आए थे और चिंतित दिख रहे थे। कहा जा रहा है कि ओबामा और उनकी टीम के चेहरों पर उत्सुकता थी, लेकिन ट्रंप भावहीन बैठे नजर आए। ओबामा के साथ बैठी टीम में 13 लोग थे। पोलो शर्ट और लाइट कोट पहने ओबामा मेन चेयर पर नहीं बैठे थे बल्कि साइड में थे। ओबामा के साथ उसी रूम में हिलरी क्लिंटन भी मौजूद थीं और तस्वीर में वह सबसे ज्यादा परेशान दिख रही थीं। उनके चेहरे से उत्सुकता और बेचैनी का मिला-जुला भाव देखने को मिल रहा था और उन्होंने अपने मुंह पर हाथ रख लिया था।

बगदादी को ढेर करने का मिशन: ट्रंप और ओबामा की हो रही तुलना

Join the discussion

  1. ปั้มไลค์

    Like!! Great article post.Really thank you! Really Cool.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *