आज की खबर आज
Agra

सुहाना और अभिनव बने प्रदेशीय टेटे चैंपियन

आगरा की वर्तिका भारत जूनियर गर्ल्स और यूथ गर्ल्स में रहीं उपविजेता

आगरा। एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेली गई 66वीं स्टैग यूपी स्टेट एंड इंटर जोनल टेबल टेनिस प्रतियोगिता पुरुष वर्ग में गाजियाबाद के अभिनव बेलवाल ने जीत ली है। वहीं महिला वर्ग में मुरादाबाद की सुहाना नरजिनारी चैंपियन बनीं। आगरा की युवा खिलाड़ी वर्तिका भारत यूथ बालिका और जूनियर बालिका वर्ग में उपविजेता रहीं।
प्रतियोगिता के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले आज खेले गए। महिला एकल के फाइनल में मुरादाबाद की सुहाना नरजिनारी ने प्रयागराज की तनु गुप्ता को 11-9, 11-6 और 11-9 से हराकर खिताब जीता। पुरुष एकल वर्ग का फाइनल काफी रोमांचक और संघर्ष पूर्ण रहा। इसमें गाजियाबाद के अभिनव बेलवाल ने गाजियाबाद के ही पार्थ मिश्रा को 10-12, 9-11, 11-8, 11-5, 11-4, 11-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया।
जूनियर गर्ल्स के फाइनल में वर्तिका भारत को उपविजेता बनने से ही संतोष करना पड़ा। वर्तिका को मुरादाबाद की सुहाना नरजिनारी ने 11-3, 11-9, 7-11, 11-6 से हराकर खिताब जीता। वहीं जूनियर बालक वर्ग में गाजियाबाद के अक्षत त्यागी ने गाजियाबाद के ही शिवम चंद्रा को 11-8, 11-8, 11-5 से हराकर खिताबी जीत दर्ज की।
सब जूनियर बालक वर्ग में लखनऊ के दिव्यांश श्रीवास्तव ने गाजियाबाद के सार्थ मिश्रा को 10-12, 11-8, 4-11, 11-5, 11-8 से हराकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इसके अलावा यूथ गर्ल्स वर्ग में भी सुहाना नरजिनारी ने वर्तिका भारत को हराकर खिताब पर कब्जा किया। कैडेट बालक वर्ग में गाजियाबाद के अर्नव पंवार ने गाजियाबाद के ही अक्षित भाटिया को हराकर और कैडेड गर्ल्स वर्ग में गाजियाबाद की सुहानी महाजन ने गाजियाबाद की अनिका गुप्ता को परास्त कर खिताब पर कब्जा किया।
जिला टेबल टेनिस एसोसिएशन की सचिव डॉ. अलका शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के समापन पर मुख्य अतिथि डॉ. हेमलता ने विनर्स को कैश प्राइज और मेडल प्रदान किए। इस मौके पर सत्यमेव जयते ट्रस्ट के अध्यक्ष मुकेश जैन, जिला ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. हरि सिंह यादव आदि मौजूद रहे। डॉ. अलका शर्मा ने सभी का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *