आज की खबर आज
Agra

क्षेत्र का ‘रखवाला’ बनेगी यूपी 100 की पीआरवी

पुलिस के स्वरूप को बदलने के लिए एसएसपी की एक और बेहतर योजना

-एसएसपी की प्लानिंग ‘पुलिस जाएगी आपके द्वार’ जल्द शुरू
-डायल 100 के टॉप थ्री गुडवर्क को दिया जायेगा पुरस्कार
-पुलिसकर्मियों के व्यवहार में परिवर्तन, विजिटिंग कार्ड भी देंगे

आगरा। आगामी समय में पुलिस के स्वरूप में परिवर्तन नजर आयेगा। डायल 100 की पीआरवी को क्षेत्र का ‘रखवाला’ बनाया जा रहा है। यह पीआरवी स्कूल-कॉलेजों से लेकर दुकानों तक नजर रखेगी। एसएसपी की योजना ‘पुलिस जाएगी आपके द्वार’ जल्द ही शुरू होने जा रही है। इस योजना से लोगों को काफी राहत मिलेगी। किसी को भी शिकायत है, तो वह पुलिस से कह सकती है। पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी अब अपना विजिटिंग कार्ड भी देंगे।
एसएसपी बबलू कुमार ने आते ही पुलिस विभाग में आमूल-चूल परिवर्तन किये हैं। उन्होंने बताया कि उनकी योजनाएं पुलिस की छवि को सुधारने के लिए है। आज लोगों के दिमाग में पुलिस के प्रति नेगेटिव सोच रहती है, लेकिन हमारी इस योजना से पुलिस के प्रति सोच बदलेगी। अब डायल 100 की पीआरवी को क्षेत्र का रखवाला बना जा रहा है। एक चौकी क्षेत्र की जिम्मेदारी एक पीआरवी को दी जा रही है। पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी लोगों से घर जाकर मिलेंगे। वह यह लोग होंगे, जिन्होंने शिकायत नहीं की है। वह अपना विजिटिंग कार्ड उन्हें देंगे और कहेंगे किसी प्रकार की शिकायत हो, तो इस नंबर पर संपर्क करें। यह पीआरवी टाइम के हिसाब से क्षेत्र की रखवाली करेगी। सुबह स्कूल-कॉलेजों, पार्कों और कोचिंग के आसपास, शाम को बाजार में और फिर रात को चौराहों की रखवाली करेगी।
एसएसपी बताते हैं कि हर माह पीआरवी के गुडवर्क को संग्रहीत किया जायेगा। फिर उनके गुडवर्क की लिस्ट बनाई जायेगी। टॉप थ्री गुडवर्क करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *