आज की खबर आज
Agra

पक्ष-विपक्ष में तर्क रख रहे विद्यार्थी

आज सुबह सेंट पीटर्स कॉलेज में यशस्वी पत्रकार स्वर्गीय डोरीलाल अग्रवाल की स्मृति में आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता का उनके चित्र पर माल्यार्पण कर शुभारंभ करते मुख्य अतिथि सेंट लॉरेंस सेमिनरी के रेक्टर प्रकाश डिसूजा एवं प्रधानाचार्य फादर एंड्रयू कोरिया। दूसरे चित्र में प्रतियोगिता में प्रस्तुति देते छात्र-छात्राएं।

डोरीलाल अग्रवाल स्मृति में अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता शुरू

आगरा। यशस्वी पत्रकार, अमर उजाला के संस्थापक और डीएलए के प्रेरणास्त्रोत स्व. डोरीलाल अग्रवाल स्मृति अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता आज सुबह सेंट पीटर्स कॉलेज में शुरू हो गई। प्रतियोगिता में शहर के करीब आठ प्रमुख कॉन्वेंट कॉलेज शिरकत कर रहे हैं।
प्रतियोगिता का विषय है- डेमोक्रेसी इज डाइंग इन द वर्ल्ड (विश्व में लोकतंत्र मर रहा है)। सभी स्कूलों के छात्र व छात्राएं विषय के पक्ष और विपक्ष में प्रभावी तरीके से अपने तर्क रख रहे हैं। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि सेंट लॉरेंस सेमिनरी के रेक्टर प्रकाश डिसूजा ने स्व. डोरीलाल अग्रवाल के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन कर किया। डिसूजा पूर्व में सेंट पीटर्स कॉलेज के उप प्रधानाचार्य भी रहे हैं। कॉलेज के प्रधानाचार्य फादर एंड्रयू कोरिया और प्रतियोगिता के तीनों निर्णायकों ने भी उनके साथ उदघाटन की औपचारिकता पूरी की।
प्रतियोगिता में जालमा इंस्टीट्यूट से सेवानिवृत्त डॉ. वेद भारद्वाज, आगरा कॉलेज की प्राध्यापक डा.ॅ सुनीता गुप्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता अरुण खुराना निर्णायक की भूमिका निभा रहे हैं। प्रतियोगिता का संचालन कॉलेज की वरिष्ठ अध्यापिका मौरीन मिरांडा कर रही हैं। इस दौरान डीएलए की ओर से समन्वयक वरिष्ठ पत्रकार संजय तिवारी भी मौजूद रहे।गौरतलब है कि डीएलए फाउंडेशन द्वारा हर वर्ष डोरीलाल अग्रवाल स्मृति अंग्रेजी और हिंदी वाद-विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। हिंदी प्रतियोगिता आगामी 10 अक्टूबर को सेंट पीटर्स कॉलेज में ही आयोजित की जायेगी। दोनों ही प्रतियोगिताओं में पक्ष व विपक्ष में विजयी प्रतियोगियों का प्रथम, द्वितीय, तृतीय व सांत्वना पुरस्कारों और ट्रॉफियों से सम्मानित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *