आज की खबर आज
Sports

सीरीज में बराबरी करने की ओर इंग्लैंड

अंतिम टेस्ट तीसरे दिन तक ली 382 रन की बड़ी बढ़त

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी के दौरान शॉट जमाते इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन स्टोक्स।

लंदन। जोए डेनले (94) और बेन स्टोक्स (67) के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड ने द ओवल मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलिया पर 382 रनों की विशाल बढ़त ले ली है। इससे टीम सीरीज में 2-2 से बराबरी की ओर बढ़ती दिख रही है। स्टंप्स के समय तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट खोकर 313 रन बना लिए थे। पहली पारी में 294 रन बनाने वाली मेजबान इंग्लैंड की टीम ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 225 रनों पर ढेर कर दिया था। इंग्लैंड दूसरी पारी में 69 रनों की बढ़त साथ उतरी थी।
आॅस्ट्रेलिया इंग्लैंड में 18 साल बाद पहली एशेज सीरीज जीतने के इरादे के साथ है। कप्तान टिम पेन यदि ऐसा कर पाएंगे तो आॅस्ट्रेलिया के महान कप्तानों की श्रेणी में आ जाएंगे लेकिन लगता है, उनकी उम्मीदों पर पानी फिरने जा रहा है।
मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड ने चायकाल के बाद दो विकेट पर 193 रन से आगे खेलना शुरू किया। डेलने ने 82 और स्टोक्स ने अपनी पारी को 57 रन से आगे बढ़ाया। दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाने वाली मेजबान टीम चायकाल के बाद लड़खड़ा गई और उसने 120 रन के अंदर ही अपने छह विकेट गंवा दिए।
इंग्लैंड को तीसरे सत्र के शुरू होते ही स्टोक्स को 214 के स्कोर पर खो दिया। स्टोक्स ने 115 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने अपने करियर का 19वां अर्धशतक जमाया और डेलने के साथ तीसरे विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी की। स्टोक्स के आउट होने के बाद डेनले भी आउट होकर करियर के अपने पहले शतक से चूक गए। उन्होंने 206 गेंदों की शानदार पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। डेनले ने अपने करियर का चौथा अर्धशतक लगाया।
स्टोक्स और डेनले के आउट होने के बाद इंग्लैंड ने 249 के स्कोर पर जॉनी बेयरस्टो (14), 279 के स्कोर पर सैम कुरेन (17), 305 के स्कोर पर क्रिस वोक्स (6) और इसी स्कोर पर जोस बटलर (47) के रूप में अपना आठवां विकेट खोया। बटलर ने 63 गेंदों पर छह चौके लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *