आज की खबर आज
Agra

केवल पेपर देखने के लिए गाड़ी नहीं रोकेगी पुलिस

डीआईजी ट्रैफिक के निर्देशों के बाद एसएसपी ने सभी पुलिसकर्मियों को दिए आदेश

आगरा। संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट के आने के बाद पुलिस ने चेकिंग के नाम पर सख्ती बढ़ा दी है। इस दौरान पब्लिक और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हो रही हैं। इस आशय के वीडियो वायरल होने के बाद शासन ने इस मामले में सीधा दखल दिया है। शासन के निर्देश पर डीआईजी ट्रैफिक ने स्पष्ट कर दिया है कि पुलिस केवल गाड़ी के पेपर चेकिंग करने के लिए गाड़ी को नहीं रोक सकेगी। इस आदेश के बाद एसएसपी ने भी अपने अधीनस्थों को आदेश दे दिए हैं।
यातायात पुलिस के उप महानिरीक्षक राजेश मोडक ने शासन से मिले निर्देशों के बाद यह निर्देश जारी किए थे कि अब कोई भी पुलिसकर्मी किसी भी गाड़ी को केवल पेपर चेक करने के उद्देश्य से नहीं रोकेगा। अगर कोई गाड़ी चालक नियम तोड़ रहा है, जैसे सीट बेल्ट न लगाने, रेड लाइट जम्प करने जैसी स्थितियों में ही गाड़ी को रोका जाए। नियम तोड़ने पर लग्जरी गाड़ियों को भी रोका जा सकता है। अब तक पुलिस यह सोचकर गाड़ी को नहीं रोकती थी, वह लग्जरी है।
डीआईजी से मिले आदेशों के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने सभी अधीनस्थों को आदेश दिए हैं कि किसी भी गाड़ी को पेपर देखने के उद्देश्य से रोककर परेशान न किया जाए। अगर आदेश का पालन करने में किसी प्रकार से कोताही बरती तो संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस को खास तौर से निर्देश दिए हैं कि नियम के पालन में किसी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *