आज की खबर आज
Agra

एक काम पूरा होता नहीं, दूसरा शुरू करा देते

  • निर्माणदायी कंपनी के अधिकारियों की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल
  • हाईवे पर जगह-जगह कछुआ गति से ही चल रहा है निर्माण कार्य
  • मंडी समिति के सामने सड़क का बुरा हाल, डरकरचलते हैं चालक

आगरा। ताजनगरी में सुधार के बहुत से काम हो रहे हैं। जगह-जगह फ्लाईओवर, अंडरपास बन रहे हैं, लेकिन निर्माणदायी कंपनियों की चाल इतनी धीमी है कि लोगों की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही हैं। सर्विस रोड हो या फिर हाईवे, इन पर चलना मुश्किल भरा हो गया है। एनएचएआई के अधिकारियों तो लोगों की दिक्कतों को लेकर कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है। निर्माण करने वाली कंपनी के पदाधिकारियों की बला से। शायद इसी वजह से बार-बार निर्माण पूरा करने की तिथि पार हो जाती है। कंपनी के लोग एक काम को पूरा नहीं करते हैं और दूसरे काम को छेड़ देते हैं, जिससे हाईवे पर यातायात व्यवस्था चरमराई रहती है।
गौतलब है कि दिल्ली से इटावा तक के मार्ग को सिक्स लेन किए जाने का कार्य चल रहा है। दिल्ली से आगरा में वाटर वर्क्स चौराहे तक का कार्य एक कंपनी के पास है जबकि वाटर वर्क्स चौराहे से इटावा तक का मार्ग दूसरी कंपनी के हवाले है। दोनों कंपनियों के अधिकारी आगरा में कार्य को अंजाम दे रहे है। तय समय सीमा निकल चुकी है। कंपनियों के अधिकारी एक काम को पूरा नहीं करा पाते, दूसरी जगह काम शुरू करा देते हैं, जिससे यातायात प्रभावित होता है। कालिंदी विहार के पास के फ्लाईओवर, बजरंग पेट्रोल पम्प के पास अंडरपास और सिकंदरा सब्जी मंडी के पास अंडरपास अभी तक पूरे नहीं हो पाए हैं। कंपनी ने भगवान टाकीज फ्लाईओवर के ऊपर ऊबड़-खाबड़ हुई सड़क के निर्माण का कार्य शुरु करा दिया है। एक ओर आधा मार्ग जेसीबी से खुरच दिया गया है, जिस कारण वहां वाहनों की लाइन लगी रहती है। वाहन चालकों का कहना है कि कंपनी और एनएचएआई के अधिकारियों को चाहिए कि एक कार्य पूरा करने के बाद दूसरी जगह पर शुरू कराएं।
मंडी समिति के सामने तो दुपहिया वाहन चालक भी डरकर निकलते हैं। वहां की रोड ऐसी हो रही है कि दुपहिया वाहन चालक अगर जरा भी स्पीड और असावधानी से गाड़ी चलाएं तो वह हादसे का शिकार हो जाएगा। सड़क का काफी हिस्सा खराब हो रहा है। यह स्थिति काफी समय से है लेकिन न तो निर्माणदायी कंपनी के अधिकारियों ने इसे ठीक करना जरुरी समझा और न ही एनएचएआई के अधिकारियों ने ध्यान दिया। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि इस सड़क से तो गुजरना ही बंद कर दिया है। इसी प्रकार ट्रांस यमुना के सामने चल रहे कार्य के कारण लोगों ने कालिंदी विहार जाने के लिए टेड़ी बगिया होते हुए जाना शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *