आज की खबर आज
Agra

सफाई की जमीनी हकीकत ढूंढने निकले 33 अधिकारी

  • निरीक्षण में 189 सफाई कर्मचारी नहीं मिले
  • एक दिन के वेतन काटने की कार्रवाई, सख्ती
आवास विकास कॉलोनी में निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टर को चेक करते अवर अभियंता आकाशदीप। साथ हैं एसएफआई संजीव यादव।

महापौर नवीन जैन के निर्देश पर शहर की सफाई व्यवस्था की जमीनी हकीकत ढूंढने के लिए 33 अधिकारी निकले। किसी को संतोषजनक सफाई नहीं मिली तो किसी को सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति। विभिन्न वार्डों में निरीक्षण हुआ तो 189 सफाई कर्मचारी मौके पर नहीं मिले। निरीक्षण रिपोर्ट के बाद नगरायुक्त ने एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई कर दी। एक सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया तो दो एसएफआई को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिये।
नगरायुक्त अरुण प्रकाश ने सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण करवाने के लिए 33 अधिकारी लगाये। शुक्रवार को सभी अधिकारी नगर निगम बुलाये गये। एक-एक बंद लिफाफा दिया गया, जिसमें निरीक्षण वाले वार्ड और उसकी डिटेल थी। सुबह सात बजे अधिकारी निरीक्षण के लिए निकले। उन्होंने बताया कि 33 अधिकारियों को 189 सफाई कर्मचारी मौके पर नहीं मिले थे। सुपरवाइजर अभिषेक सिंह को सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया। एसएफआई अभय सिंह और नीरज सिंह को कार्य में देरी से उपस्थित होने के लिए कारण बताओ नोटिस दिये गये हैं। सुपरवाइजर मुकेश और नवीन को अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस देने की कार्रवाई की गई है। अपर नगरायुक्त केबी सिंह को निर्देश दिये गये हैं कि वे किसी भी वार्ड में जाकर स्वयं औचक निरीक्षण करके रिपोर्ट देंगे। सफाई कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती करेंगे, जिसकी रूपरेखा बनाई जा रही है। किसी को भी व्यवस्था बिगाड़ने नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *