आज की खबर आज
Sports

मैरी कॉम, अमित पंघल सहित 10 बॉक्सर ‘टॉप्स’ में शामिल

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की मिशन ओलम्पिक सेल ने टोक्यो ओलम्पिक-2020 के लिए टारगेट ओलिंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) में 10 मुक्केबाजों को शामिल किया है। इन मुक्केबाजों में छह बार की विश्व विजेता मैरी कॉम (51 किलोग्राम भारवर्ग) के साथ अमित पंघल (52 किलोग्राम भारवर्ग) का नाम भी शामिल है।
इन दोनों के अलावा महिला मुक्केबाजों में सोनिया चहल (57 किलोग्राम भारवर्ग), नीरज (57 किलोग्राम भारवर्ग), निकहत जरीन (51 किलोग्राम भारवर्ग) लवलिना बोरगोहेन (69 किलोग्राम भारवर्ग) को जगह मिली है। पुरुष मुक्केबाजों में अमित के साथ इस सूची में कविंदर बिष्ट (57 किलोग्राम भारवर्ग), विकास कृष्णा (75 किलोग्राम भारवर्ग), शिव थापा (63 किलोग्राम भारवर्ग), मनीष कौैशिक (63 किलोग्राम भारवर्ग) के नाम हैं।
यहां बुधवार को हुई बैठक साई के महानिदेशक संदीप प्रधान की अध्यक्षता में हुई। खिलाड़ियों को कुछ तय पैमाने के हिसाब से चुना गया है जिसमें हालिया प्रदर्शन, विश्व चैम्पियनशिप, एशियाई खेल, एशियाई चैम्पियनशिप के अलावा बीते तीन साल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए गए प्रदर्शन शामिल हैं। मुक्केबाजी के अलावा समिति ने 22 साल की महिला निशानेबाज यशस्वनी सिंह देशवाल को भी टॉप्स में शामिल किया है। यशस्वनी ने हाल ही में रियो डी जनेरियो में खेले गए आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण जीता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *