आज की खबर आज
Sports

आॅस्ट्रेलिया की नजरें इतिहास रचने पर

औसत कप्तान माने जाने वाले टिम पेन आॅस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान बनने की सूची में जाने के करीब

लंदन। चौथे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 185 रन से हराने के बाद आॅस्ट्रेलियाई टीम आज से यहां द ओवल मैदान पर होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर एशेज सीरीज में इतिहास रचना चाहेगी। इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट रोमांचक अंदाज में एक विकेट से जीता था, लेकिन वह चौथा टेस्ट 185 रनों से गंवा बैठी। इस हार के बाद अब मेजबान टीम सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है और उसकी कोशिश पांचवें मैच को जीतकर सीरीज 2-2 से बराबरी करने की होगी।
इंग्लैंड ने इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया है और वह पिछले मैच के 12 सदस्यीय टीम के साथ ही उतरेगी। इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का यह टीम के साथ यह आखिरी मैच होगा और टीम अपने कोच को विजयी विदाई देना चाहेगी। इंग्लैंड की टीम चाहेगी कि उसके बल्लेबाज इस मैच में रन बनाएं। बेन स्टोक्स ने जरूर हेडिंग्ले में मैच जिताऊ पारी खेली थी, लेकिन चौथे मैच में अपने 11वें ओवर में वह अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे। इसके बाद वह आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी कराने नहीं आए थे।
मेजबान इंग्लैंड की मुख्य चिता शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीवन स्मिथ को रोकने की है। स्मिथ सीरीज में अब तक तीन शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 680 रन बना चुके हैं। आस्ट्रेलिया की 2-1 की बढ़त में स्मिथ का अब तक शानदार योगदान रहा है। दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया टीम की नजरें 2001 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर पहली बार एशेज सीरीज जीतकर इतिहास रचने की है।
मेहमान टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है और वे ओवल में भी इसे जारी रखना चाहेंगे। टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इस सीरीज के सभी मैचों में खेले हैं और इसमें भी उनका खेलना तय है। कोच जस्टिन लेंगर पहले ही कह चुके हैं कि उनकी टीम 3-1 से सीरीज जीतना चाहेगी। हालांकि आस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर का खराब फॉर्म जारी रहना चिंता की बात है। वॉर्नर ने सीरीज में अब तक केवल 79 रन बनाए हैं। तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन्हें काफी बार आउट किया है। हालांकि वॉर्नर के खराब फॉर्म के बावजूद कोच लेंगर ने उनका समर्थन किया है। टिम पेन यदि यह सीरीज जीतते हैं आॅस्ट्रेलिया के महान कप्तानों की श्रेणी में आ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *