आज की खबर आज
Agra

सचिव के निर्देशों पर भी नहीं सुधरे सिकंदरा मंडी के हालात

आगरा। मंडी समिति सचिव के दौरे और कड़े निर्देशों के बाद भी सिकंदरा स्थित फल एवं सब्जी मंडी के हालात में सुधार नहीं हो पा रहा है। यहां कीचड़ और जलभराव के साथ न केवल कारोबार करना मुश्किल हो गया है बल्कि गंदगीजनित बीमारियों से दुकानदार और पल्लेदार बीमार भी पड़ रहे हैं।
मंडी में कीचड़ के कारण भारी फिसलन है। रोज ही पल्लेदार चोटिल हो रहे हैं। यहां पर आने वाले ग्राहकों के सामने भी कई बार मुसीबत खड़ी हो जाती है। अनेक लोगों की बाइक-स्कूटर भी फिसल जाते हंै।
गौरतलब है कि एक सप्ताह पूर्व ही मंडी समिति के सचिव ने यहां का दौरा करके अव्यवस्थाओं पर गहरी नाराजगी जाहिर की थी और सफाई व्यवस्था न होने तक सफाई ठेकेदार का भुगतान रोकने के भी निर्देश दिये थे। लेकिन ठेकेदार आये दिन हो रही बारिश का बहाना लेकर काम अधूरा छोड़ देता है।
सब्जी मंडी की हर ओर गंदगी फैली हुई है। सब्जी विक्रेता गंदगी और कीचड़ के बीच बैठकर सब्जियां बेचने को मजबूर हैं। फल विक्रेताओं के ब्लॉक में भी गंदगी की भरमार है। कीचड़ के कारण ग्राहक भी दुकानों तक पहुंचने में कतराने लगे हैं और दुकानदारों का व्यापार भी चौपट हो रहा है।
गंदगी और सड़न के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है। कीचड़ से होकर गुजरने के कारण पैरों में फंगल इंफेक्शन हो रहे हैं। बीमार हो रहे दुकानदारों और पल्लेदारों की परेशानी का हल निकालने का कोई प्रयास फिलहाल नजर नहीं आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *