आज की खबर आज
Agra

विकास कार्यों में गड़बड़ी दिखे तो मुझे बताएं: मेयर

विकास कार्यों की हकीकत जानने को बढ़ाया कदम, मानस नगर में सड़क की स्वयं कराई नाप

मेयर नवीन जैन ने शहर में कराये जा रहे विकास कार्यों की हकीकत जानने के लिए कदम बढ़ा दिया है। मौके पर जाकर कार्य की नाप और मैटेरियल की गुणवत्ता परखने लगे हैं। उन्होंने जनता से अपील की है कि अपने-अपने क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों पर नजर रखें। गड़बड़ी दिखने पर तत्काल शिकायत करें, जिससे समय रहते जांच हो सके।
मेयर ने शुक्रवार को डामर से बनाई जा रही सड़क के चौंड़ीकरण की नाप कराई। सड़क को एक जगह से खुदवाकर स्वयं मोटाई चेक की। इसके बाद निर्माण कार्य संबंधित कागजात भी देखे। सड़क के अलावा क्षेत्रीय लोगों ने मेयर के समक्ष सीवर की समस्याएं भी रखीं। बताया कि सीवर उनके घरों में बैक मार रहा है, जिससे घर में गंदगी और बदबू फैल रही है। बीमारी फैलने का भी डर है। मेयर ने मौके पर जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव से बात की और अगले दिन यानि आज इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए निदान कराने के निर्देश दिए। मेयर ने बताया कि क्षेत्रीय लोगों की ओर से शिकायतें मिल रही थीं कि नगर निगम द्वारा मानस नगर में जिस सड़क का निर्माण कराया जा रहा है वह कम चौड़ी है। उसकी गुणवत्ता में कमी है। इस शिकायत पर यह निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण में सामने आया कि सड़क नियमानुसार बनाई जा रही है। गुणवत्ता भी ठीक है। काम थोड़ा सा बारिश की वजह से लेट हुआ है, लेकिन जल्दी सड़क निर्माण के कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। वहीं सीवर समस्या पर कहा कि क्षेत्र की यह गंभीर समस्या बनी हुई है। उन्होंने जल संस्थान के महाप्रबंधक को अवगत करा दिया है।
इस दौरान अपर नगरायुक्त केबी सिंह, पार्षद मुकुल गर्ग, एई अशोक कुमार, जेई सोमेश गर्ग, आरके पांडे, अनिल शर्मा, संजय दीक्षित आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *