आज की खबर आज
Agra

जनकपुरी के विकास के कार्य समय से होंगे-डीएम

आगरा। जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने जनकपुरी महोत्सव के लिये सभी विकास कार्यों को समय रहते कराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही विकास कार्यों से जुड़े सभी विभागों की बैठक बुलाकर कार्य शुरू करा दिये जाने के निर्देश दिये जाएंगे।
जिलाधिकारी ने यह आश्वासन गुरुवार को उनसे मुलाकात करने वाले जनकपुरी महोत्सव समिति के प्रतिनिधिमंडल को दिया। प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी को निर्भयनगर और आसपास की कालोनियों में किये जाने वाले विकास कार्यों के प्रस्तावों की सूची सौंपी।
प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि इस बार जनकपुरी महोत्सव का आयोजन क्षेत्र केंद्रीय हिंदी संस्थान रोड खंदारी बाईपास से निर्भय नगर देवनगर गैलाना रोड होते हुए गुरुद्वारा गुरु का ताल तक रहेगा। उन्होंने जनकपुरी महोत्सव के क्षेत्र में आने वाली समस्त कॉलोनियों में लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद, आगरा विकास प्राधिकरण, टोरंट पावर कंपनी, जल निगम, जल संस्थान एवं नेशनल हाईवे अथॉरिटी के माध्यम से होने वाले विकास कार्यों की अलग-अलग सूची दी। प्रतिनिधिमंडल ने बिजली संबंधी कार्य पहले कराने का अनुरोध किया।
प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से जनकपुरी महोत्सव समिति के मुख्य संरक्षक आलोक असीजा, अध्यक्ष पारस अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष तेजपाल सिंह, उपाध्यक्ष मुकेश यादव, विवेक तोमर, महामंत्री राजकुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष रवि अग्रवाल, मीडिया प्रभारी अतुल दुबे आदि शामिल थे।

जनकमहल मुद्दा
सुलझने की ओर
इस बीच महोत्सव के लिये जनक महल का मुद्दा सुलझने की ओर है। निर्भयनगर की अस्सी फुट रोड पर जनक महल बनाये जाने पर रामलीला कमेटी की आपत्ति के बाद अन्य विकल्पों पर मंथन तेज हो गया। इस मंथन के सुखद परिणाम निकलने के उम्मीद बढ़ गई है। एक खाली स्थान पर सहमति बन जाने के आसार बढ़ गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *