आज की खबर आज
Agra

बसपा पार्षद दल के नेता पर महीनेदारी मांगने का आरोप

  • मेयर से सफाईकर्मियों ने की शिकायत
  • महीनेदारी नहीं देने पर करते हैं परेशान

नगर निगम में भ्रष्टाचार को लेकर आये दिन किसी न किसी पर आरोप लगते हैं, लेकिन इस बार बसपा पार्षद दल के नेता पर सफाई कर्मचारियों ने महीनेदारी की मांग करने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत मेयर से की गई है।
नगर निगम के वार्ड-20 फ्रीगंज के पार्षद व बसपा पार्षद दल नेता मनोज कुमार सोनी पर आरोप लगाते हुए सफाई कर्मचारियों ने मेयर के नाम एक शिकायत पत्र दिया है। शिकायत में कहा गया है कि यहां सभी सफाई कर्मचारी अपनी ड्यूटी का समय से निर्वहन करते हैं। क्षेत्र में किसी प्रकार की कोई शिकवा शिकायत नहींं है। वार्ड के पार्षद मनोज कुमार सोनी महीनेदारी के रूप में पैसों की मांंग करते हैं। जब उन्हें पैसा देने से इंकार करते हैं तो उच्चाधिकारियों से झूठी शिकायत करते हैं। इससे कर्मचारियों का उत्पीड़न एवं शोषण हो रहा है। इसलिए कभी भी सफाई कर्मचारी आंदोलन करने का रास्ता अपना सकते हैं। पार्षद की अवैध वसूली की कोशिशों को रोका जाये।
बता दें कि अभी मेयर शहर से बाहर हैं। इधर पार्षद ने भी सुपरवाइजर पर महीनेदारी का आरोप लगाया है। सवाल उठाया है कि दोनों तरफ से महीनेदारी का आरोप है, क्या इसकी जांच होगी। क्या झूठा आरोप लगाने पर कार्यवाही होगी। पार्षद पर महीनेदारी का आरोप लगवाने वाले सफाई कर्मचारियों में राजकुमार, अनिल, विशाल, राजेंद्र, अशोक, सागर, पप्पू, संतोष, राजकुमारी, ईमरता, राजू, हीरालाल, नरसी, शीला, सुमन, मनोज आदि शामिल हैं।

‘किसी भी सफाई कर्मचारी ने मुझे आज तक दस रुपये नहीं दिये। उनके द्वारा लगाया गया आरोप गलत है। मेरे वार्ड में सफाई नहीं होती है। साढ़े नौ बजे के बाद कोई कर्मचारी कार्य नहीं करता है। उनसे इसका कारण पूछने पर जवाब मिलता है कि सुपरवाइजर महीनेदारी के रूप में पांच सौ और एक हजार रुपये लेता है। इसलिए ऐसे ही कार्य करेंगे। इसलिए हर दूसरे दिन शिकायत करनी पड़ती है।’

  • मनोज सोनी, पार्षद दल नेता, बसपा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *