आज की खबर आज
Agra

वेतन को लेकर छावनी के सफाईकर्मी हड़ताल पर

आगरा। आर्थिक संकट से जूझ रहे छावनी परिषद में बुधवार को सफाई कर्मचारी वेतन न मिलने की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गये। सुबह सभी सफाईकर्मियों ने सदर बाजार बाजार के निकट एकत्रित होकर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।
सफाईकर्मियों ने कहा कि मई, 2017 से सफाई का ठेका उठने के बाद से न तो उन्हें पूरी तनखाह दी जा रही है और न ही बोनस आदि दिये जा रहे हैं। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि उनका वेतन 12 हजार रुपये तय है, लेकिन उन्हें केवल सात हजार रुपये ही दिये जा रहे हैं। दो हजार रुपये पीएफ के नाम पर काट लिये जाते हैं। नियमानुसार महीने में चार अवकाशों की जगह दो ही अवकाश दिये जा रहे हैैं। वेतन भी कभी पूरा नहीं दिया जाता है। सफाई कर्मियों ने अपने सुपरवाइजर राजा पर भी हड़ताल खत्म करने के लिये अनुचित दबाव बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि त्योहार नजदीक होने के बाद भी उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है, जिससे उनके परिवारों के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो रहा है।
इस बारे में पूछे जाने पर छावनी परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. पंकज महेंद्रू ने बताया कि वे परिषद के अधिकारियों के साथ वार्ता करके सफाईकर्मियों को शीघ्र वेतन दिलाये जाने के लिये प्रयासरत हैं। बोर्ड की बैठक में भी सफाईकर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर भुगतान करने का प्रस्ताव पारित हो चुका है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की जल्द ही समाधान निकाल लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *