आज की खबर आज
Sports

लॉडर्स में वापसी करने की फिराक में इंग्लैंड

लंदन। बर्मिंघम में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आॅस्ट्रेलिया के हाथों 251 रनों से मात खाने वाली इंग्लैंड आज से लॉडर्स मैदान पर शुरू हो रहे दूसरे मैच में वापसी की फिराक में होगी। इस मैच से पहले हालांकि इंग्लैंड को एक झटका लगा है क्योंकि जेम्स एंडरसन पिंडली में चोट के कारण इस मैच में नहीं उतरेंगे।
एंडरसन के न होने और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की बेहतरीन फॉर्म के बाद भी इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को भरोसा है कि टीम वापसी कर सकती है। एंडरसन के स्थान पर युवा जोफ्रा आर्चर को टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है। आर्चर ने विश्व कप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था और उम्मीद होगी की वह स्टीव स्मिथ के अगुआई वाले आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को रोक सकें।
इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने हालांकि कहा है कि टीम सिर्फ आर्चर के भरोसे नहीं रह सकती। वहीं, दूसरी तरफ आॅस्ट्रेलिया आत्मविश्वास से भरी है। बर्मिंघम में उसने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए जीत हासिल की थी। इस मैच में वह अपनी बढ़त को दोगुना करना चाहेगी। पिछले मैच में सिर्फ स्मिथ ही नहीं थे जो चमके थे। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने भी शतक जमाया था। वहीं गेंदबाजी में नाथन लॉयन ने कमाल दिखा मेजबान टीम के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया था।
आॅस्ट्रेलिया ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में जेम्स पैटिनसन के स्थान पर मिशेल स्टार्क को जगह दी है। वहीं जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क को चुना गया है। बाकी कोई और बदलाव अंतिम-12 में नहीं हुआ है। लॉडर्स के मैदान पर स्लोप है जो बाएं हाथ के गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकता है इसलिए क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इस मैदान पर स्टार्क के उतरने की उम्मीद ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *