आज की खबर आज
Sports

लगातार दूसरी सीरीज जीतने पर विराट नजर

भारत-वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे आज

India’s captain Virat Kohli, right, talks to team coach Ravi Shastri as he reads from the team nomination form of Afghanistan before the start of the Cricket World Cup match between India and Afghanistan at the Hampshire Bowl in Southampton, England, Saturday, June 22, 2019. (AP Photo/Aijaz Rahi)

पोर्ट आॅफ स्पेन। टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज यहां यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब उसकी नजरें सीरीज अपने नाम करने पर है। भारत अगर यह मैच हारता है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहेगा।
भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं। कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था। हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरुआत करनी होगी। इसमें धवन संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे।
मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में काफी जद्योजहद चल रही है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे और टीम को उनसे आगे भी इसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट झटके थे।
दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी। दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था। टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी। पहला और दूसरा मैच वर्षा बाधित होने के बाद इस मैच में भी बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *