आज की खबर आज
Agra

प्रिल्यूड ने जगनपुर के विद्यालय में पौधे रोपे

पौधे लगाकर हमें पर्यावरण को बचाना है। पर्यावरण है तो हम हंै। पर्यावरण को बचाना हम सभी की जिम्मेदारी है। यह कहना था प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता का। मौका था जगनपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में पौधारोपण के दौरान का।
बता दें कि प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल ने जगनपुर के प्राथमिक विद्यालय को गोद ले रखा है। यहां स्कूल द्वारा जेसीबी मशीन से मैदान का समतलीकरण, छतों की सफाई, पानी के निकास को पाइप लगवाने, टॉयलेट के लिए सॉकपिट का निर्माण, मैदान के साथ जर्जर बाथरूमों का ध्वस्तीकरण एवं दो कमरों के फर्श का निर्माण जैसे काम कराए गए हैं। प्राथमिक विद्यालय को हरा-भरा एवं वातावरण को शुद्ध करने के लिए कल पौधारोपण कार्यक्रम हुआ। बच्चों ने पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल का संकल्प लिया।
पौधारोपण कार्यक्रम में अर्चना कुमारी (पत्नी कमिश्नर), डॉ. बी. हेमलता (पत्नी जिलाधिकारी), मीतू सिंह (पत्नी डिप्टी डायरेक्टर टूरिम), कंचन पांडे, पल्लवी श्रीवास्तव, सुमन मिश्रा, मिथलेश भारती, मोना सिंह आदि उपस्थित रहीं।
इधर सेंट कॉनरेडस इंटर कॉलेज में भी पौधारोपण कार्यक्रम हुआ। क्लीन आगरा, ग्रीन आगरा का संकल्प लिया गया। छात्रों ने कोल्ड ड्रिंक और बिसलेरी की व्यर्थ बोतलों के गमले बनाकर इनमें पौधों को विकसित किया। प्राचार्य फादर कल्याण पॉल ने कहा कि पौधों की छात्र और शिक्षक सदैव देखभाल करें। पौधारोपण के दौरान उप प्रधानाचार्य सुनील बारवा, मीडिया प्रभारी हरेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *