आज की खबर आज
Agra

दुर्गा पूजा कमेटी के पदाधिकारी घोषित

आगरा। बल्केश्वर दुर्गा पूजा कमेटी की मंगलवार को अतिथि वन में हुई बैठक में इस वर्ष की दुर्गा पूजा के लिए पदाधिकारियों का चयन किया गया। एससी जैना अध्यक्ष, तपन कु. देय सचिव, एस के चक्रवर्ती कोषाध्यक्ष, शांतनु चक्रवर्ती सांस्कृतिक सचिव, मनीष राय मीडिया प्रभारी बनाए गए। कुनाल हूरा व अन्य को भी दायित्व दिए गए।

शिव पुराण कथा का समापन
आगरा। श्री संकट मोचन मंदिर शंकर ग्रीन चौराहा, ताजनगरी फेस 2 पर पिछले एक माह से चल रही शिव पुराण कथा का समापन श्रावणी पूर्णिमा के अवसर पर सत्यनारायण की कथा के साथ हुआ। आचार्य सुनील शर्मा ने कथा सुनाई। इस मौके पर शिव परिवार एवं सभी देवी-देवताओं का सुंदर पोशाकें पहनाकर श्रृंगार किया गया। पूरे मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया था। आरती के साथ सभी श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर मंजू सिंघल, शालू सिंघानिया, चांदनी भोजवानी, नलिनी अग्रवाल, संतोष सागर, नीलम दुबे, शैलजा लवानिया ,कमलेश लवानिया, श्याम भोजवानी एवं गोपाल शर्मा आदि मौजूद रहे।

भगवान श्रेयांसनाथ का मोक्ष कल्याणक कल
आगरा। कचौडा बाजार, बेलनगंज स्थित श्री 1008 पारसनाथ दिगंबर जैन मंदिर की धर्मशाला में 15 अगस्त को आचार्य सर्वांग भूषण एवं आचार्य चैत्य सागर महाराज के सानिध्य में भगवान श्रेयांसनाथ का मोक्ष कल्याणक मनाया जाएगा। इस मौके पर आचार्य विष्णु कुमार द्वारा उपसर्ग निवारण दिवस पर मुनियों को अर्घावली अर्पित की जाएगी। इस दौरान सुंदर झांकियां प्रदर्शित की जाएंगी। यह जानकारी मीडिया प्रभारी शुभम जैन ने दी है।

नेत्रदान कराया
आगरा। बाग मुजफ्फर खां निवासिनी श्रीमती सत्यवती अग्रवाल के नेत्रों से दो नेत्रहीनों के जीवन में रोशनी आ सकेगी। श्रीमती अग्रवाल के निधन पर उनके परिवार ने उनके नेत्र दान किए हैं। डॉ. केके अग्रवाल की माताजी सत्यवती अग्रवाल का निधन होने पर आगरा विकास मंच के मंत्री सुशील जैन से नेत्रदान के लिए संपर्क किया गया था। एसएन मेडिकल कॉलेज के नेत्र विभाग के अध्यक्ष डॉ. हिमांशु यादव, आई बैंक इंचार्ज डॉ. शेफाली मजूमदार के निर्देशन में ग्रीफ कॉन्सुलर दीपक शर्मा ने दिवंगत के दोनों कार्निया प्राप्त किए। जल्द ही दोनों कार्निया दो नेत्रहीन लोगों को प्रत्यारोपित किए जाएंगे।

राम प्रताप आगरा खंड स्नातक के प्रभारी बने
आगरा। एत्मादपुर के भाजपा विधायक राम प्रताप सिंह चौहान को आगरा खंड स्नातक क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। आगरा खंड स्नातक क्षेत्र में हाथरस, आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फीरोजाबाद, अलीगढ़, एटा, कासगंज, इटावा, औरेया, कन्नौज, फर्रुखाबाद आदि जिले आते हैं। आने वाले दिनों में स्नातक क्षेत्र विधान परिषद सदस्य का चुनाव होना है।

होटल मान सिंह पैलेस में रक्तदान उत्सव 18 को
आगरा। होटल मान सिंह पैलेस द्वारा आगामी 18 अगस्त को रक्तदान उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। होटल की ओर से यह आयोजन पिछले 15 सालों से लगातार किया जा रहा है। ग्रुप के चेयरमैन अशोक कुमार एवं एमडी भरत अग्रवाल ने इसकी शुरुआत की थी।
होटल के जीएम कृष्ण मोहन तारा ने बताया कि रक्तदान उत्सव का उद्देश्य उन लोगों की मदद करना है जो एक्सजेंच से ब्लड पाने में सक्षम नहीं हैंं। इस उत्सव में होटल का समस्त स्टाफ और शहर के लोग भी रक्तदान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *