आज की खबर आज
Agra

शर्म करो, शहर को यूं बदनाम मत करो!

बच्चा चोरी की अफवाहों पर निर्दोषों को पीटने का सिलसिला कब तक चलेगा

कुछ तो शर्म करो। बच्चा चोरों की अफवाहों पर भरोसा कर निर्दोषों को क्यों बार-बार निशाना बना रहे हो। महिलाओं व बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक पीटे जा रहे हैं। पुलिस बार-बार समझा रही है लेकिन लोग मानने को ही तैयार नहीं हैं।
पिछले कई दिनों से जिले भर में बच्चा चोरी की अफवाहों ने जोर पकड़ा हुआ है। आलम यह हो गया है कि शहर की जनता बच्चों को लेकर बेहद संजीदा हो गई है। लोगों को जहां एक और बच्चों की सुरक्षा की चिंता सता रही है दूसरी ओर पब्लिक का आक्रोश सड़कों पर दिख रहा है। बच्चा चोर समझकर निर्दोषों को पीटा जा रहा है। अब तक जितने लोग पीटे गए हैं, वे सब पुलिस की जांच में निर्दोष ही निकले हैं। एसएसपी एडवाइजरी जारी कर लोगों को अफवाहों पर ध्यान न देने को समझा चुके हैं। थानों की पुलिस भी बार-बार लोगों को समझा रही है लेकिन फिर भी मान नहीं रहे हैं। कल खंदारी पर दो युवतियां जा रही थी। इनको लेकर अफवाह उड़ा दी गई कि यह बच्चा चोर है। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन मामला कुछ नहीं निकला। ऐसी ही अफवाह दो दिन पूर्व शाहगंज में उड़ाई कि कार सवार ने बच्चे का अपहरण कर लिया है। अछनेरा में रविवार को बच्चा चोरी के आरोप में एक बुजुर्ग को पीट दिया गया।
पिछले दिनों एसएसपी बबलू कुमार ने जिले भर के थानेदारों को यह निर्देश दिए थे कि कोई भी निर्दोष को पीटता है तो इस मामले में तत्काल कार्रवाई की जाए। जो वीडियो वायरल हो रही हैं, उसमें पीटने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कार्रवाई की जाए। हालांकि पुलिस ने अभी किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की है। शायद इसी वजह से निर्दोषों को पीटने वाले बेखौफ हैं। एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि वह शहर की जनता से खुद अपील कर चुके हैं कि वह बच्चा चोरी की अफवाहों पर ध्यान ना दें। किसी भी तरह की शिकायत होने पर पुलिस को सूचित करें।
सूत्रों की मानें तो डीजीपी कार्यालय ने आगरा में बच्चा चोरी को लेकर फैली अफवाहों पर एक रिपोर्ट आगरा पुलिस से मांगी है। साथ ही यह पूछा गया है कि इन अफवाहों और मारपीट की घटनाओं को रोकने के लिए आगरा पुलिस क्या कदम उठा रही है। प्रशासन के अधिकारियों की बात करें तो वे खुद इस बात को लेकर तनाव में हैं कि इस तरह की घटनाओं को कैसे रोका जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *