आज की खबर आज
Agra

रात 11 बजे मीट की दुकान खुली देखकर हो गया हंगामा

नाई की मंडी क्षेत्र में पुलिस ने दिखाई तत्परता, दोनों पक्षों को समझाकर शांत कराया

आगरा। यह पुलिस की सजगता ही थी कि बवाल बढ़ने से पहले ही शांत करा दिया गया। दरअसल नाई की मंडी में रात 11 बजे मीट की एक दुकान खुली देखकर कुछ हिंदूवादियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया था। पुलिस ने तत्परता दिखाई और मामले को ठंडा कर दिया।
आज सावन का अंतिम सोमवार है, इसलिए हिंदू शिवालयों में उमड़ रहे हैं। आज ही मुस्लिम समाज द्वारा बकरीद भी मनाई जा रही है। दोनों त्योहारों को देखते हुए पुलिस पहले से अलर्ट थी। पुलिस प्रशासन ने आज के दिन शांति बनाए रखने के लिए बहुत पहले से तैयारियां शुरू कर दी थीं। संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस और पीएसी तैनात की जा चुकी थी। शांति कमेटियों की बैठकें भी कर ली गई थीं।
इतनी सारी तैयारियों के बाद भी बीती रात नाई की मंडी क्षेत्र में हंगामा हो गया। ईद की वजह से इस क्षेत्र का बाजार गुलजार था। रात 11 बजे मीट की एक दुकान खुली देखकर कुछ लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जानकारी होते ही सीओ कोतवाली सहित पूरे सर्किल का फोर्स पहुंच गया। पुलिस ने दोनों ही पक्षों को समझाया कि दोनों ही समुदायों के पर्व हैं। सभी मिलकर मनाएं। पुलिस ने मीट दुकानदार को समझाकर दुकान को बंद कराई। तब जाकर मामला शांत हो पाया।
सीओ कोतवाली अब्दुल कादिर ने बताया कि कुछ लोगों ने सूचना दी थी कि रात 11 बजे मीट की दुकान खुली हुई हैं। यहां मंदिर भी है। सुबह से श्रृद्धालुओं को आना भी शुरू हो जाएगा। दुकानें 11 बजे बंद करने के आदेश दिए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *