आज की खबर आज
Agra

सेकंड हैंड वाहनों का होगा सत्यापन, चोरी का तो नहीं

  • पिनाहट में गिरोह पकड़े जाने के बाद एसएसपी ने दिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देश
  • मोटरसाइकिल, कार के साथ ट्रैक्टरों का भी सत्यापन करेंगे सभी थानों के बीट के सिपाही
  • कबाड़ियों पर भी रखी जाएगी नजर, उनके वाहन काटने के रजिस्टर चेक कराए जाएंगे

सेकंड हैंड वाहन चलाने वालों को अब सावधान होने की जरूरत है। वे जो वाहन चला रहे हैं, कहीं वह चोरी का तो नहीं है, इस लिहाज से पुलिस उनकी पूरी जांच करने जा रही है। एसएसपी ने जिले के सभी थानों को ऐसे वाहनों का सत्यापन करने को कहा है।
बता दें कि पिनाहट में शनिवार को एक वाहन चोर गैंग पकड़ा गया है। इनके पास से वाहन चोरी के 14 बरामद हुए हैं। छह लोगों को जेल भेजा गया है। दो अभी फरार हंै। बताया जा रहा है कि इस गैंग के द्वारा करीब 200 वाहन चोरी किए गए थे। यह सभी गांवों के लोगों को बेच दिए गए। लोगों ने भी विश्वास में खरीद लिए। इस जानकारी के बाद एसएसपी बबलू कुमार चाहते हैं कि जिले में जितने भी लोग सेकंड हैंड वाहन चला रहे हैं, उनका सत्यापन होना चाहिए। गांवों में सत्यापन तो बड़े पैमाने पर किया जाए। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने बीट के सिपाही से सेकंड हैंड वाहन चलाने वाले का सत्यापन कराएं। वाहन के कागज देखने के बाद चेस नंबर और इंजन नंबर भी चेक करें। इस नंबर को डीसीआरबी से चेक कराया जाएगा। वहां से तुरंत पता चल जाएगा कि यह वाहन चोरी का तो नहीं है। आज से ही यह अभियान शुरू कराया जा रहा है। मोटरसाइकिल के अलावा सेकंड हैंड कार और ट्रैक्टरों का भी सत्यापन कराया जाएगा।
इसके अलावा कबाड़ी की दुकानों पर रखे रजिस्टर भी चेक किए जाएंगे। यह देखा जाएगा कि यह जो वाहन लेते हैं उसे काटते हैं तो उसकी रजिस्ट्रेशन आरटीओ आॅफिस में सरेंडर कर रहे या नहीं। वहीं रजिस्टर में दर्ज सामान का स्टॉक दुकान में ज्यादा निकला तो उन पर कार्रवाई होगी। छीपीटोला में जल्द अभियान देखने को मिलेगा।

चोरी करने वाले कोई और डेंट
करने वाले कोई, बेचने वाले कोई
आगरा। वाहन चोरी में देखने को मिल रहा है कि चोरी करने वाली टीम अलग हैं और उसके बाद उस वाहन का रंग बदलने वाली यानि डेंट करने वाली टीम दूसरी होती है। बेचने वाली टीम कोई और होती है। पिनाहट में जो लोग पकड़े गए हैं, वह भी ऐसे ही चोरी, डेंट, बिक्री कर रहे थे। थानाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सोलंकी, एसआई आनंद सिंह, सोनू शर्मा, कांस्टेबल रियाजुद्दीन आदि को एसएसपी ने दस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

इंसेट (फोटो गौरव फोल्डर में बबलू नाम से)
जिले में जो लोग सेकंड हैंड वाहन मोटरसाइकिल, कार, ट्रैक्टर चला रहे हैं, उनका सत्यापन होगा। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। अगर कोई व्यक्ति अपनी तरफ से सत्यापन कराना चाहता है तो थाने जाकर प्रार्थना पत्र देकर करा सकता है। कबाड़ियों के रजिस्टर भी चेक होंगे।

  • बबलू कुमार, एसएसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *