आज की खबर आज
Sports

विवादित सवालों से दूर रहेंगे कोहली

आज टीम इंडिया रवाना हो रही वेस्टइंडीज दौरे के लिए, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाने पर भी संशय

मुंबई। भारतीय टीम तीन अगस्त से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज रात रवाना होगी। लेकिन टीम की रवानगी से पहले बड़ा सवाल यह होगा कि क्या कप्तान विराट कोहली उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ चल रहे कथित मनमुटाव पर अपनी चुप्पी तोड़ेंगे?
आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली करारी हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच विवाद की खबरें जोरों पर हैं। माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज दौरे से पहले शायद विराट मीडिया से बात करके इस मामले को खत्म करने की दिशा में कोई कदम उठाएं।
बीसीसीआई की रविवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार भारतीय टीम सोमवार को मुंबई से उड़ान भरेगी। इससे पहले, शाम करीब छह बजे प्रेस कांफ्रेस होगी, जिसमें कप्तान विराट कोहली मीडिया से बात करेंगे। हालांकि पहले, कहा जा रहा था कि विंडीज रवानगी से पहले प्रेस कांफ्रेस नहीं होगी लेकिन बोर्ड ने इन अटकलों को खारिज कर दिया।
अब यह भी कहा जा रहा है किश् रोहित शर्मा के साथ अनबन वाले सवालों से बचने के लिए कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले होने वाले प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाने से मना कर दिया है।
दरअसल, विराट कोहली चाहते हैं कि उनके और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच हुई तथाकथित अनबन के सवालों पर उनको जवाब ना देना पड़े। अगर वे इस प्रैस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कराते तो जाहिर तौर पर उनसे टीम इंडिया के मौजूदा हालातों से जुड़े पहेलुओं पर सवाल किए जाते, जिससे वे बच निकले हैं।
विश्व कप के दौरान माना जा रहा था कि विराट कोहली वेस्टइंडीज नहीं जाएंगे और विश्राम करेंगे। लेकिन टूर्नामेंट खत्म होने के बाद स्थितियां पूरी तरह से बदल गईं। रोहित शर्मा को वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने की चर्चा चल निकलीं। अलग-अलग प्रारूप के लिए अलग कप्तान की चर्चा ने विराट कोहली की चिंता बढ़ा दी और उन्हें सीमित ओवरों की कप्तानी गंवाने का डर सताने लगा। इसी कारण उन्होंने विंडीज दौरे के लिए विश्राम नहीं लिया और पूरे दौरे के लिए खुद को उपलब्ध बताया। विराट और रोहित में मतभेद की खबरें काफी समय से मीडिया में हैं लेकिन दोनों ने अभी तक इस पर चुप्पी साध रखी है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने इस बारे में कहा, दोनों को पता है कि मीडिया में उनके बारे में क्या रिपोर्ट प्रकाशित हो रही है। कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें इस विवाद पर कोई स्पष्टीकरण देना चाहिए, पर मुश्किल यह है कि यदि दोनों ही खिलाड़ियों ने कुछ भी बोला तो मीडिया और सवाल दागेगा, जिससे मामला और ज्यादा बिगड़ने की संभावना है। इस कारण दोनों अभी तक चुप्पी साधे हुए हैं।
भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे की शुरूआत तीन टी-20 मैचों की सीरीज से करेगी। दिलचस्प है कि इस सीरीज के पहले दो मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में खेले जाएंगे और तीसरा मैच वेस्टइंडीज के गुयाना में खेला जाएगा।
इस कारण भारतीय टीम पहले अमेरिका जाएगी और उसके बाद वेस्टइंडीज पहुंचेगी। टीम इंडिया तीन टी-20 के अलावा तीन वनडे और दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *