आज की खबर आज
Agra

मंटोला का बवाल: जेल में बंद सभी लोगों को मिली जमानत

एक-एक व्यक्ति पर छह-छह मुकद्मे लगाने पर हाईकोर्ट में लगाएंगे गुहार

मंटोला बवाल में जेल में जो भी लोग बंद हैं, उन सभी की जमानत हो गई है। यह जल्द ही सत्यापन होने के बाद बाहर आ जाएंगे। एक-एक व्यक्ति पर छह-छह मुकद्मे हैं, इसलिए 12-12 जमानती देने पड़ रहे हैं।
बता दें कि एक जुलाई को मंटोला में मॉब लिंचिंग के विरोध में जामा मस्जिद पर लोग एकजुट हुए थे। यहां से कुछ लोग जुलूस के रूप में सदर भट्ठी तक पहुंचे। इनमें से कुछ अराजक तत्वों ने दुकानों पर पथराव के साथ गल्ले लूटना शुरू कर दिया था। पुलिस ने गंभीर धाराओं में मुकद्मा दर्ज कर लिया था। इसी मामले में एसएसपी जोगिंदर सिंह का भी तबादला हो गया था। इधर पुलिस पर आरोप लगाए जा रहे थे कि मामले में कई निर्दोष जेल भेज दिए गए हैं। कहा जा रहा था कि इनके फुटेज भी पुलिस के पास नहीं थे, जबकि बवाल करने वाले अभी खुले में घूम रहे हैं। जेल में बंद सभी लोगों की पैरवी कर रहे अधिवक्ता शफीक अहमद कुरैशी एवं अन्य ने कोर्ट में इनकी जमानत को प्रार्थना पत्र दिए थे। स्पेशल जज डकैती विवेक द्वारा सभी लोगों को जमानत दे दी गई है।
अधिवक्ता शफीक अहमद कुरैशी ने कहा कि एक घटना के छह-छह मुकद्मे निर्दोषों पर लगा दिए गए है। न्यायालय में उनकी दलील को सही मानते हुए सभी को जमानत मिल गई है। वह मंटोला बवाल के एक ही घटना के छह मुकद्मों को लेकर जल्द ही हाईकोर्ट में जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *