आज की खबर आज
Firozabad

प्रदेशीय तलवारबाजी में फिरोजाबाद की बेटियों को पांच पदक, प्रज्ञा को स्वर्ण

आगरा। कानपुर कैंट के आॅडिनेन्स क्लब में 21 से 22 जुलाई तक आयोजित दो दिवसीय राज्यस्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में फिरोजाबाद की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक स्वर्ण पदक समेत कुल पांच पदक जीते। इनमें तीन रजत और एक कांस्य पदक शामिल है। जूनियर एपी इवेंट में सीएल जैन कॉलेज की प्रज्ञा मिश्रा ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। सभी पदक शहर की बेटियों ने ही जीते।
फिरोजाबाद की तलवारबाजी कोच सुमन सिंह ने नेतृत्व में नौ बालिकाओं और दो बालकों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में प्रदेश की 17 टीमें खेलीं। सुमन ने बताया कि टीम के लिए सीनियर एपी इवेंट में किड्स कॉर्नर सीनियर सेकेंड्री स्कूल की स्नो व्हाइट गुप्ता ने रजत और प्रिया यादव ने कांस्य पदक जीता। वहीं जूनियर एपी इवेंट में सीएल जैन कॉलेज की प्रज्ञा मिश्रा ने स्वर्ण पदक जीता। वहीं सरस्वती विद्या मंदिर की मुस्कान शर्मा ने एक रजत पदक जीता।
जूनियर साबर इवेंट में काजल वर्मा ने रजत पदक जीता। इन पदक विजेताओं के अलावा फिरोजाबाद टीम में हर्ष राजौरिया, यशदीप गुप्ता, रिशा चतुर्वेदी, प्रीति राजपूत, वासुदेव मिश्रा, निशांत सिंह ने प्रतिभाग किया था। टीम की सफलता पर जिला क्रीड़ाअधिकारी केपी सिंह, किड्स कार्नर स्कूल की प्रधानाचार्य रूपाली भटनागर, डॉ. मयंक भटनागर, डी सी गुप्ता, प्रदीप भारद्वाज, नीरज अग्रवाल ने खिलाड़ियो और कोच सुमन सिंह को बधाइयां दीं। पदक विजेता खिलाड़ी छह से आठ अगस्त तक नासिक में आयोजित राष्टÑीय प्रतियोगिता में भी प्रतिभाग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *