आज की खबर आज
Agra

सोशल मीडिया पर चर्चा बना रामलीला कमेटी का चुनाव

आगरा। नगर की प्रमुख धार्मिक संस्था रामलीला कमेटी के वार्षिक चुनावों की तिथि घोषित होने के साथ ही अध्यक्ष पद पर दावेदारी को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने अध्यक्ष पद के दावेदारों के नाम चलाने शुरू कर दिये हैं। इन नामों को लेकर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं। उधर पद को लेकर संभावित दावेदार सुरक्षित तरीका अपना रहे हैं, किसी ने भी अपनी दावेदारी सार्वजनिक नहीं की है।
गौरतलब है कि रामलीला कमेटी के अध्यक्ष का पद सामाजिक संस्थाओं में प्रतिष्ठापूर्ण माना जाता है। पिछले कुछ वर्ष तक इस पद पर विधायक जगन प्रसाद गर्ग चुने जाते रहे थे, लेकिन विगत अप्रैल माह में उनके निधन के बाद से नये अध्यक्ष का चुनाव होना है। ये चुनाव तीन अगस्त को प्रस्तावित है।
रामलीला कमेटी में अध्यक्ष और महामंत्री के पद के लिये वार्षिक चुनाव होते हैं। पिछले कई सालों से महामंत्री पद पर चुने जा रहे श्रीभगवान अग्रवाल का इस बार भी महामंत्री चुना जाना प्राय: तय है। अध्यक्ष पद के लिये कमेटी के पदाधिकारियों के बीच मंथन चल रहा है। बताते हैं कि एक-दो नामों पर सहमति भी बन चुकी है। इस सहमति को देखते हुए शुरू में अपने नाम चलवा रहे कुछेक दावेदार अब शांत हो गये हैं।
सोशल मीडिया में एक संभावित दावेदार को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं शुरू हो गई हैं। इस दावेदार के समर्थकों ने इन प्रतिक्रियाओं का जवाब देना भी शुरू कर दिया। इस बीच एक राजनीतिक दल के व्हाट्सएप ग्रुप पर एक विधायक के समर्थन में अभियान शुरू कर दिया गया। विधायक के नजदीकी माने जाने वाले एक सदस्य ने जगन प्रसाद गर्ग के उत्तराधिकारी के रूप में उन्हें अध्यक्ष मनोनीत किये जाने की अपील की है। ‘डीएलए’ ने जब इस बारे में विधायक से पूछा तो उन्होंने किसी भी दावेदारी से साफ इनकार कर दिया। विधायक ने कहा कि धार्मिक संस्था में सभी कार्य सर्वसम्मति से होने चाहिये। उन्होंने किसी पद के लिये कोई दावेदारी नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *