आज की खबर आज
Agra

नाइजीरियन ठग के इंडियन कनेक्शन की तलाश में जुटी आईजी की टीम

  • करीब दो लाख लोगों के डाटा की स्टडी को एक्सपर्ट टीम
  • गैंग में और लोगों के शामिल होने की पुलिस को आशंका

आगरा। नाइजीरियन ठग को भले ही पुलिस ने जेल भेज दिया है, लेकिन पुलिस टीम अब उसके पूरे गैंग को क्रेक करने में जुट गई है। आईजी की टीम उसके इंडियन कनेक्शन का पता लगाने में जुट गई है। उसकी मोबाइल कॉल डिटेल भी निकलवाई जा रही है। उसके लैपटॉप में मिले दो लाख लोगों के डाटा की भी स्टडी की जा रही है। थाना पुलिस के साथ आईजी की स्पेशल टीम और साइबर सेल अपने तरीके से जांच पड़ताल में जुटी है। टीम को लग रहा है कि साइबर ठगी का यह बड़ा गैंग है। इस नाइजीरियन के जरिए पुलिस पूरे गैंग तक पहुंच सकती है। पूछताछ में उसने अभी कुछ नहीं बताया है। डाटा की स्टडी करने के बाद एक फिर उसे रिमांड पर लिया जाएगा। उसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।
विदित हो कि आईजी आगरा रेंज ए सतीश गणेश की टीम ने एक नाइजीरियन ठग को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया था। उसने तीस लाख रुपये की ठगी की थी। गांधीनगर निवासी अवध नारायन त्रिपाठी ने आईजी से शिकायत की थी कि एंड्रयू डेनियल ने घोड़ों की शक्तिवर्धक दवाओं की सप्लाई के व्यापार से मोटा पैसा कमाने के नाम पर उससे तीस लाख रुपये की ठगी की है। आईजी ने स्पेशल टीम को इस मामले में लगाया और टीम को सफलता भी मिल गई। टीम ने नाइजीरियन नागरिक एंड्रयू डेनियल को पकड़ा और उसे जेल भेज दिया।
नाइजीरियन ने जिन खातों में रकम ट्रांसफर की है, पुलिस उनकी भी जांच कर रही है। कुछ भारतीयों के खातों में भी रकम ट्रांसफर हुई है तो कुछ पैसा नाइजीरिया के लोगों के खातों में भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *