आज की खबर आज
Agra

सुबह-सुबह लगी पुलिस कप्तान की पाठशाला

  • कई कोतवालों और क्षेत्राधिकारियों को दिखाया आईना
  • कुछ इंस्पेक्टरों के काम से संतुष्ट तो कुछ से दिखे नाराज
  • पुलिसकर्मियों को दिये सुझाव, कम्युनिटी पुलिसिंग पर जोर

आगरा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने चार्ज संभालने के बाद भले ही जिले के कोतवालों के साथ पहले बैठक की हो, लेकिन पहली क्राइम मीटिंग आज हो रही है। सुबह से पुलिस कप्तान की पाठशाला शुरू हो गई। जिले भर के अपराधों की समीक्षा करने के बाद पुलिस कप्तान ने आज कई कोतवालों और क्षेत्राधिकारियों को आईना दिखाया। कई प्रकार के निर्देश दिए। कुछ मुद्दों को लेकर खासे नाराज भी दिखे। कुछ कोतवालों की वर्किंग से संतुष्ट थे, तो कुछ से नाराजगी भी जाहिर कर दी।
आज सुबह एसएसपी बबलू कुमार ने जिले भर के एसपी, क्षेत्राधिकारी और थानेदारों के साथ अपराध समीक्षा बैठक की। कोतवालों की रात तैयारियों में ही बीत गई थी। उन्होंने कई आंकड़े तैयार किए थे, ताकि नए कप्तान साहब किसी भी आंकड़ों पर सवाल- जवाब करें तो मुंह नहीं ताकना पड़े। लेकिन एसएसपी ने क्राइम मीटिंग में इस बार कई पुलिस कर्मियों को आईना दिखाया। उनके काम करने का तरीका और उनके थाना क्षेत्र में हो रहे क्राइम को देखते हुए उन्होंने नाराजगी जाहिर कर दी। कुछ क्षेत्राधिकारियों से भी उन्होंने कहा कि आप लोग ही थानों की स्थिति नहीं देखेंगे तो थानेदार तो स्वत: ही लापरवाह हो जाएंगे। पुलिस कप्तान ने कम शब्दों में पुलिसकर्मियों को काफी संदेश दिए हैं।
उनके संदेश में झलक रहा था कि उन्हें पुलिसिंग में किसी प्रकार की लापरवाही और भ्रष्टाचार की शिकायतें नहीं आनी चाहिए। पीड़ितों की सुनवाई थाने पर ही होनी चाहिए। खबर लिखे जाने तक बैठक चल रही थी। वह कई मुद्दों पर पुलिस कर्मियों को समझा रहे थे। आगामी पर्वाें को लेकर अलर्टनेस बरतने और सौहार्द्र कायम रखने के लिए उन्होंने सभी से कम्युनिटी पुलिसिंग पर जोर देने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *