आज की खबर आज
Agra

प्रदर्शनी के उद्घाटन के साथ कोल्ड चेन सम्मेलन आरम्भ

शहर में देश-विदेश के एक हजार से अधिक शीतगृह प्रतिनिधियों का जमावड़ा

आगरा। फेडरेशन आॅफ कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन आॅफ इंडिया के तत्वावधान में आॅल इंडिया कोल्ड चेन सेमिनार आज से फतेहाबाद मार्ग स्थित केएनसीसी कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो गया। प्रदर्शनी का उद्घाटन पूर्वाह्न करीब 11 बजे महापौर नवीन जैन ने किया। उन्होंने प्रदर्शनी पंडाल में लगाई गई सत्तर से अधिक कंपनियों की स्टॉलों को देखा और शीतगृह उद्योगों के लिये उपलब्ध कराई जा रही नवीनतम तकनीक की जानकारी ली।
तीन दिवसीय सम्मेलन के पहले दिन आज दोपहर तीन बजे से होने वाले सत्र में एशिया पेसिफिक कोल्ड चेन फेडरेशन की औपचारिक घोषणा की जाएगी। इस नई अंतरराष्ट्रीय शुरुआत में तुर्की से लेकर कोरिया एवं आॅस्ट्रेलिया तक के कोल्ड चेन से जुड़े संगठन एक मंच पर साथ आकर इस उद्योग को और मजबूती देने का काम करेंगे। इस सत्र के मुख्य अतिथि प्रदेश के प्रमुख सचिव उद्यान सुधीर गर्ग होंगे।
इसके बाद सायं पांच से साथ बजे तक तकनीकी सत्र में कंपनियों के विशेषज्ञों द्वारा अपने उत्पादों की जानकारी दी जाएगी। सायं साढ़े सात बजे से आयोजित भजन संध्या में गायक मनीष शर्मा द्वारा भजन प्रस्तुत किये जाएंगे। भजन संध्या के मुख्य अतिथि विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल होंगे।
फेडरेशन के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया कि सेमिनार के इस 14वें संस्करण में देश-विदेश के करीब एक हजार से अधिक प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इनमें तुर्की, कोरिया, आॅस्ट्रेलिया, मलेशिया, थाईलैंड व जापान के प्रतिनिधियों के साथ ही जम्मू-कश्मीर समेत देश के विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *