आज की खबर आज
Agra

जल संचयन को सभी का सहयोग है जरूरी

आगरा। जल संरक्षण एवं वर्षा जल संचयन के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण, सरकारी भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग, जल संचयन पर पारम्परिक जल निकायों एवं टैंकों का नवीनीकरण किया जाए। यह बात संयुक्त सचिव एवं जनपद नोडल अधिकारी जलशक्ति अभियान राजीव किशोर ने कहीं।
विकास भवन सभागार में जल संरक्षण एवं वर्षा जल संचयन के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए संयुक्त सचिव ने कहा कि जल संचयन के लिए मेड़ बंदी एवं पुराने तालाबों का जीर्णोद्धार किया जाए। उन्होंने जल संचयन के लिए सभी से सहयोग की अपेक्षा की। इस मौके पर सीडीओ जे. रीभा, अवधेश कुमार वाजपेयी, देवेन्द्र प्रताप सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
इसके अलावा संयुक्त सचिव ने ब्लॉक बरौली अहीर में रेनवाटर हार्वेस्टिंग व ग्राम रजरई में तालाब के खुदाई कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान पंचायत भवन पर पौधारोपण कर लोगों को जल संरक्षण एवं वर्षा जल संचयन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि पानी किसी भी हाल में बर्बाद नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही हमें अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए। उन्होंने ग्राम बनपुरा व पौशर में तालाब के खुदाई कार्य को देखा एवं पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी देवेन्द्र प्रताप सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे

छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करें
आगरा। शासन द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2019-20 में पूर्वदशम् छात्रवृत्ति योजना में कक्षा नौ-दस के छात्रों के लिए आॅनलाइन आवेदन दस अगस्त तक किये जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कक्षा 11 व 12 के छात्र 20 अगस्त तक आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *