आज की खबर आज
Agra

दोहरे हत्याकाण्ड में फरार अभियुक्तों से जान का खतरा

फतेहाबाद। आगरा के ताजगंज क्षेत्र में एक स्कूल में 28 जून को स्कूल संचालक सुरेन्द्र लवानियां व प्रधानाचार्य विजय झा की गला घोंटकर की गई हत्या को लेकर तहसील फतेहाबाद के गांव मढैयामंशा में शोकसभा हुई। शोकसभा में आये सभी स्कूल प्रबन्धकों द्वारा दो मिनट का मौन रखकर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई। उसके बाद सभी ने एक स्वर में कहा कि दोनों के हत्यारे अभी खुलेआम घूम रहे हैं, जिससे मृतकों के परिवार को खतरा है। यदि ताजगंज पुलिस द्वारा रविवार तक फरार अभियुक्तों को नहीं पकड़ा गया तो सोमवार से विद्यालय बन्द कर समस्त प्रबंधक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान विजय प्रकाश लवानियां, धर्मेन्द्र लवानियां नरेश धाकरे, लवकुश धाकरे, राजेन्द्र शर्मा, रामनिवास दीक्षित, राजकुमार कुशवाह, उत्तम चन्द, मानसिंह, सुनील शर्मा आदि मौजूद रहे।

बारिश से मकान की
छत गिरी, परिवार बचा

पिनाहट। ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव मेदीपुरा में मंगलवार को देर रात्रि हुई तेज बारिश के कारण एक किसान के कच्चे मकान की छत भरभराकर गिर पड़ी। जिससे घर में सो रहे लोग बाल-बाल बच गए। गांव मेदीपुरा निवासी सोनू तोमर का मकान कच्चा बना हुआ है। मंगलवार की देर रात क्षेत्र में लगातार हुई तेज बारिश के कारण किसान के घर की मकान की छत अचानक धाम से गिर पड़ी। कमरे की छत गिरने से परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि परिवारीजन बाल-बाल बच गए। कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। वहीं किसान का परिवार टूटे छप्परों में खुले में रहने को मजबूर है। वहीं किसान का बारिश के कारण घर में रखा अनाज और अन्य सामान भींग गया। सोनू का कहना है कि कई बार आवास के लिए ग्राम प्रधान और प्रशासनिक अधिकारियों से गुहार लगा चुका है, मगर पक्के मकान का आवास नहीं मिला और प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी योजना उस तक नहीं पहुंची है। किसान के परिवार ने प्रशासन से पक्के मकान की गुहार लगाई है।

स्कूल चलो रैली निकाली
पिनाहट। कस्बा के बीआरसी कार्यालय से बुधवार की सुबह शिक्षा विभाग द्वारा सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूल चलो रैली निकाली गई। ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि भोला चौहान ने रैली को झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली कस्बा के बाजार से निकाली गई। इस दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी पिनाहट ओमप्रकाश यादव सहित अन्य मौजूद रहे।

छात्राओं को आत्मरक्षा का पाठ पढ़ाया
पिनाहट। कस्बा स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में बुधवार को एक कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें पुलिस ने छात्राओं को आत्मरक्षा का पाठ पढ़ाया। इस दौरान थाना पिनाहट में तैनात एसआई सोनू शर्मा ने छात्राओं को किशोर अधिनियम व बाल सुरक्षा सम्बन्धी जानकारी दी। दरोगा सोने शर्मा ने बताया कि छात्राएं छात्रों से कम नहीं हैं। आज वो दौर आ गया है कि बेटियां चांद पर पहुंच रही हैं। उन्होंने छात्राओं को कानून के नियम भी बताए। इस दौरान रैना जैन, किशन सिंह आदि मौजूद रहे।


बारिश ने नगर पंचायत
कार्यों की खोली पोल

फतेहाबाद। कस्बा के मोहल्ला रामनगर स्थित कलार वाली पोखर के नजदीक बने इंटरलॉकिंग खरंजों ने पहली बारिश में ही दम तोड़ दिया। पूर्व सभासद हरेंद्र कुमार ने बताया कि अभी कुछ माह पहले ही नगर पंचायत द्वारा सरकारी खजाने का लाखों रुपये इस्तेमाल करके रामनगर के मोहल्ले के आसपास व रामनगर में इंटरलॉकिंग खड़ंजों का निर्माण कराया गया था, जिनको पहली बारिश ने ही धराशाई कर दिया है। जिससे नगर पंचायत फतेहाबाद द्वारा खड़ंजों में की गई सामग्री का पता लगाया जा सकता है। जिनके ऊपर से गुजरने वाले रामनगर के लोग दहशत में हैं। खड़ंजों के धंश जाने की वजह से हादसा होने का डर बना हुआ है।

करंट से युवक की मौत
फतेहाबाद।थाना डौकी के अंतर्गत ग्राम बिलैनी में शौचालय की छत की सफाई करने गए युवक की विद्युत करंट लगने से मौत हो गई।
ग्राम बिलैनी निवासी 18 वर्षीय दौलतराम पुत्र बहादुर सिंह बुधवार की सुबह शौचालय की छत की सफाई करने के लिए चढ़ा था, तभी विद्युत मीटर में लगे तार से शौचालय की छत पर विद्युत करंट प्रवाहित हो गया, जिससे दौलतराम की मौत हो गई। सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक डौकी प्रदीप कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए आगरा भिजवाया। ग्रामीणों का कहना था कि गांव में अधिकतर मीटरों में अर्थिंग होने के कारण विद्युत करंट दौड़ रहा है। अगर अर्थिंग को नहीं रोका गया तो इसी तरह की घटना फिर हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *