आज की खबर आज
Agra

टीटीजेड में लगी रोक हटाने को पहल करे प्रदेश सरकार

  • लघु उद्योग भारती ने मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय से किया अनुरोध
लखनऊ में मुख्य सचिव से मुलाकात करते लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गर्ग, टीटीजेड अथॉरिटी के सदस्य केशो मेहरा एवं उमेश चंद शर्मा।

आगरा। लघु उद्योग भारती ने लखनऊ के लोकभवन में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय से मुलाकात कर केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा टीटीजेड में लगाई गई तदर्थ रोक को हटवाने की मांग की।
लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गर्ग, टीटीजेड प्राधिकरण के सचिव एवं पूर्व विधायक केशो मेहरा और सदस्य उमेश चंद शर्मा ने मुख्य सचिव को एक ज्ञापन भी दिया और अनुरोध किया कि पर्यावरण मंत्रालय द्वारा विगत 26 अगस्त को सदस्य सचिव केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की अध्यक्षता में बनाई गई नॉन एयर पॉल्यूशन इंडस्ट्रीज की लिस्ट से रोक हटवाई जाए। यथास्थिति केवल एक ड्राफ्ट जमा करने तक थी जो कि अभी तक टीटीजेड प्राधिकरण और पर्यावरण मंत्रालय स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार इसकी स्थिति करवाने को सुप्रीम कोर्ट में आगामी 15 जुलाई की सुनवाई में अनुरोध करे।
मुख्य सचिव को बताया गया कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा किए गए वर्गीकरण में रेड, ओरेंज, ग्रीन एवं व्हाइट श्रेणी में समस्त गतिविधियों को इंडस्ट्री सेक्टर में डाल दिया गया है जबकि इंडस्ट्रीज और इन्फ्रास्ट्रक्चर एक्टिविटी में पारिभाषित किया जाना चाहिए था। मुख्य सचवि ने सारी बातें ध्यान से सुनीं और भरोसा दिया कि सुप्रीम कोर्ट में आगामी सुनवाई के दौरान प्रदेश सरकार ये सारे तथ्य सामने रखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *