आज की खबर आज
Agra

जैन मुनि विहर्ष सागर को राज्य अतिथि का दर्जा दें

सांसद-मेयर व विधायकों की मुख्यमंत्री से मांग

मुरैना में राष्टÑसंत विहर्ष सागर महाराज की अगवानी करते पूर्व पार्षद सुनील जैन एवं अन्य।

आगरा। राष्ट्रसंत विहर्ष सागर महाराज और मुनिश्री विजयेश सागर महाराज इस बार आगरा में चातुर्मास करने जा रहे हैं। मुनिद्वय मुरैना की ओर से आगरा की ओर मंगल विहार कर चुके हैं। शहरवासी उनके मंगल प्रवेश के लिए व्यापक तैयारी कर रहे हैं। इस बीच विराग विहर्ष मुनि संघ ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र भेजकर मांग की है कि राष्टÑसंत विहर्ष सागर महाराज को राज्य अतिथि का दर्जा देने का आग्रह किया है। सांसद एसपी सिंह बघेल, विधायकद्वय पुरुषोत्तम खंडेलवाल एवं राम प्रताप सिंह चौहान और मेयर नवीन जैन ने भी इस बारे में मुख्यमंत्री को पत्र भेजे हैं।
आगरा के जैन श्रद्धालु मुनिश्री विहर्ष सागर महाराज के चातुर्मास को लेकर इतने उत्साहित हैं कि वे शहर में मंगल प्रवेश से पूर्व मुरैना के पास ही मुनि महाराज की अगवानी करने जा पहुंचे। पूर्व पार्षद सुनील जैन के नेतृत्व में श्रद्धालु मुरैना पहुंचे।
मुनि संघ के प्रवक्ता सुनील जैन के अनुसार गुरुदेव विहर्ष सागर महाराज और मुनि विजयेश सागर महाराज छीपीटोला में मंगल प्रवेश करेंगे। उनका चातुर्मास कमला नगर के जैन मंदिर में होगा।
इधर संसद सदस्य एसपी सिंह बघेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र भेजकर मांग की है कि विहर्ष सागर महाराज और विजयेश सागर महाराज को प्रदेश में प्रवास और भ्रमण के दौरान राज्य अतिथि का सम्मान दिया जाए। प्रो. बघेल के अलावा महापौर नवीन जैन, विधायक योगेंद्र उपाध्याय, विधायक रामप्रताप सिंह चौहान, विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल, बीजेपी जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे ने भी जैन मुनियों को राज्य अतिथि का दर्जा देने के लिए मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर अनुरोध किया है। सांसदों, विधायकों, मेयर व भाजपा जिलाध्यक्षों ने अपने पत्र में लिखा है कि जैन आचार्यों के भ्रमण के दौरान पूर्व में अल्पसंख्यक मोहल्लों में पथराव आदि की घटनाएं भी हो चुकी है। महाराज श्री के भ्रमण के दौरान यातायात भी प्रभावित होता है, इसलिए राज्य अतिथि का दर्जा देकर मुनि महाराज की सुरक्षा आदि के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *