आज की खबर आज
Sports

चेन्नई ने शरथ, कोलकाता ने मानिका को जोड़ा

मुंबई। भारत के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल और मानिका बत्रा को गुरुवार को दो करोड़ रुपये ईनामी अल्टीमेट टेबल टेनिस लीग (यूटेटे)-2019 के लिए घोषित प्लेअर ड्राफ्ट में क्रमश: चेन्नई लायंस और आरपी-एसजी मावेरिक्स कोलकाता ने अपने साथ जोड़ लिया।
देश के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जी. साथियान (वर्ल्ड नंबर-24) को दबंग दिल्ली टीटीसी ने रिटेन किया है। इससे यह साबित होता है कि इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों की क्या अहमियत है। गोवा चैलेंजर्स को 40 खिलाड़ियों के पूल में से पहला खिलाड़ी चुनने का मौका मिला और श्रीनिवास डेम्पो ने बिना देरी किए चीनी ताइपे की चेंग चिंग को चुनने में कोई देरी नहीं की। चेंग वर्ल्ड नम्बर-8 खिलाड़ी हैं।
यू मुम्बा ने भी अपनी किस्मत आजमाते हुए वर्ल्ड नम्बर-11 हांगकांग के दू होई केम को चुना। मानिका पहले ऐसी भारतीय हैं, जो ओपन पिक में गईं और उन्हें कोलकाता की टीम ने पहले ही राउंड में अपने साथ जोड़ लिया। कोलकाता टीम को उम्मीद है कि अपनी शानदार तकनीक के दम पर मानिका उसे सफलता दिलाएंगी।
यूटेटे की को-प्रोमोटर सुश्री वीता दानी ने कहा, यह देखकर अच्छा लगा कि भारतीय खिलाड़ियों को महत्व दिया जा रहा है जबकि टीमों के बीच चुनने के लिए कई विदेशी खिलाड़ी हैं।
यूटेटे का तीसरा संस्करण दिल्ली में 25 जुलाई से 11 अगस्त तक होगा। इस साल इस टूर्नामेंट को कारपोरेट घरानों से काफी प्रोत्साहन मिला है और बड़ी संख्या में कॉरपोरेट घराने इसके साथ जुड़े हैं।
इस साल तीन नई टीमें- पुनेरी पल्टन, यू मुम्बा और चेन्नई लायंस लीग में हिस्सा ले रही हैं और साथ ही इसे सही मायने में सिटी बेस्ड लीग बना रही हैं। गोवा चैलेंजर्स, दबंग दिल्ली और कोलकाता मावेरिक्त टीमें नए अवतार में सबके सामने होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *