आज की खबर आज
Agra

कांग्रेसियों ने ढूंढ लिया है चुनाव में हार का कारण!

लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार की वजह संगठन की उपेक्षा
शहर कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर समीक्षा बैठक में किया मंथन

लोकसभा चुनाव और उत्तर विधानसभा सीट पर हुए उप चुनाव के नतीजे आने के 21 दिन बाद कांग्रेसियों ने पार्टी के प्रत्याशियों की हुई करारी हार के कारणों पर मंथन किया। शहर कांग्रेस कार्यालय पर मंथन के बाद पार्टीजनों ने हार का ठीकरा प्रत्याशियों के सिर पर फोड़ दिया। वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशियों ने संगठन को दरकिनार कर चुनाव लड़ा इसलिए करारी हार का सामना करना पड़ा। संगठन को भरोसे में लेकर यदि प्रत्याशी चुनाव लड़ते तो नतीजे चौंकाने वाले भी हो सकते थे। पार्टी के लोगों में एवं प्रत्याशियों में चुनाव के दौरान समन्वय स्थापित नहीं हो सका और इसलिए कांग्रेस प्रत्याशी हार गए।
कांग्रेस को मिली हार को लेकर कांग्रेस कार्यालय पर शहर अध्यक्ष हाजी अबरार हुसैन के नेतृत्व में बैठक हुई। एक-एक कर वक्ताओं ने हार का कारणों के लिए प्रत्याशियों द्वारा संगठन को दरकिनार किया जाना बताया। कांग्रेसजनों ने कहा कि किसी भी प्रत्याशी ने संगठन को तवज्जो नहीं दी। वे ऐसे व्यक्तियों को तरजीह देते रहे जिनका लोगों में कोई वजूद ही नहीं था। शहर अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष को पार्टी के प्रत्याशियों ने बिना भरोसे में लिए और दरकिनार कर चुनाव लड़ा इससे कार्यकर्ता नाराज हो गए और उन्होंने अपने क्षेत्र में सक्रियता नहीं दिखाई। इस कारण लोकसभा चुनावों में एवं उत्तर सीट पर हुए उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों को करारी हार का मुंह देखना पड़ा।
बैठक दीवानी न्यायालय परिसर में यूपी बार काउंसलिंग की अध्यक्ष दरवेश यादव की हत्या पर शोक व्यक्त किया भी किया गया। बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री डॉ. मधुरिमा शर्मा, चौधरी बच्चू सिंह, लक्ष्मी नरायन सिंह, आरडी दिवाकर, अजहर बारसी, विजय कपूर, विशाल सरपाल, अजय सरपाल, सुनील शर्मा, सुहेल, परवेज, फारुख, नानक चौधरी, रतन सिंह भाटिया, फरीद पहलवान आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *