आज की खबर आज
Agra

सुबह से फिर प्रभाव दिखाने लगी गर्मी

रात्रि में आई आंधी से कई क्षेत्रों की बिजली गुल, देहात में पेड़ गिरे

आगरा। दो दिन आसमान में बादल बने रहने और हल्की बारिश से तापमान में आई गिरावट के बाद आज सुबह से गर्मी का प्रभाव फिर बढ़ता नजर आया। पूर्वाह्न ग्यारह बजे तक धूप में तेजी आ चुकी थी। मौसम विभाग दोपहर में बादल छाने और धूप के तेवरों में नरमी आने का संकेत दे रहा है।
सुबह से हवाओं में ठंडक दिन चढ़ने के साथ खत्म होती दिखी। हालांकि पारे में अधिक बढ़ोत्तरी नहीं पूर्वाह्न 11 बजे तक पारा 32 डिग्री सेल्सियस ही पहुंचा था, जबकि पिछले दिनों में इस समय तक यह 37 से 38 डिग्री तक पहुंचता रहा है।
इससे पूर्व शुक्रवार की शाम और रात को शहर के कई क्षेत्रों में धूल भरी आंधी चली। जिसकी रफ्तार 60 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई। दिन भर धूल भरी हवाएं चलती रहीं। देर सायं से लेकर रात तक मौसम का मिजाज बदल गया और आंधी चलने लगी। इस कारण कई क्षेत्रों में विद्युतापूर्ति भी ठप हो गई। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
उधर ग्रामीण इलाकों में भी आंधी का असर दिखाई दिया। कई कमजोर पेड़ धराशायी हो गये। बटेश्वर में वनखंडेश्वर महादेव मंदिर परिसर में हवन-यज्ञ के लिए बनी आंधी में यज्ञशाला गिर गयी।
मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों में तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है। पारा तीन से चार डिग्री तक बढ़ने का अनुमान है। अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *